Advertisment

हाथियों के आतंक से परेशान ग्रामीणों ने उठाया ये कदम, घंटों यातायात रहा बाधित

आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर बवाल काटा और घंटों सड़क जाम कर दिया. बताया जा रहा है कि जंगली हाथी ने एक घर को पूरी तरह बर्बाद कर दिया. जिसके बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए और वन विभाग के खिलाफ विरोध करना शुरू कर दिया.

author-image
Rashmi Rani
New Update
ele

हाथियों का आतंक( Photo Credit : फाइल फोटो )

सरायकेला में हाथियों का आतंक काफी आम बात है. आये दिन लोग इसका शिकार हो रहे हैं. कभी किसी की फसलों का नुकसान होता है तो कभी किसी की जान चली जाती है. ऐसे में अब लोगों में गुस्सा फुट पड़ा है. आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर बवाल काटा और घंटों सड़क जाम कर दिया. बताया जा रहा है कि जंगली हाथी ने एक घर को पूरी तरह बर्बाद कर दिया. जिसके बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए और वन विभाग के खिलाफ विरोध करना शुरू कर दिया. ग्रामीणों ने वन विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है. 

Advertisment

हाथी द्वारा घर को कर दिया गया क्षतिग्रस्त 

मामला सरायकेला जिला के चांडिल अनुमंडल क्षेत्र का है. जहां जंगली हाथियों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है. सोमवार सुबह चांडिल थाना क्षेत्र अंतर्गत मानीकूई के पास तारकुआं गांव में जंगली हाथी द्वारा एक घर को छतिग्रस्त किए जाने से आक्रोशित ग्रामीणों ने घंटों सड़क जाम रखा. दरअसल तारकुंआ गांव निवासी बिनोती सिंह सरदार नामक महिला के घर और बाउंड्रीवाल को जंगली हाथी द्वारा क्षतिग्रस्त कर दिया गया. इस घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने वन विभाग पर अनदेखी का आरोप लगाते हुए मुआवजा की मांग को लेकर चांडिल- कांड्रा मार्ग को जाम कर दिया. जिससे सड़क पर यातायात प्रभावित हो गया.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस की 'जय भारत सत्याग्रह यात्रा' का रांची में हुआ समापन

Advertisment

घंटों सड़क को किया गया जाम 

घटना की जानकारी मिलते ही चांडिल पुलिस मौके पर पहुंची और आक्रोशित ग्रामीण महिलाओं को समझा-बुझाकर सड़क जाम को हटाया गया. आक्रोशित तारकुआं गांव के ग्रामीणों ने बताया कि झुंड से बिछड़े जंगली हाथी ने बीते एक सप्ताह से मानीकूई के आसपास के क्षेत्रों में अपना डेरा जमाया हुआ है. वन विभाग के द्वारा हाथी को भगाने को लेकर कोई भी ठोस उपाय नहीं किया गया है. जिस कारण हाथीयों द्वारा घरों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है. गांव की आक्रोशित महिलाओं ने वन विभाग से कार्रवाई के साथ मुआवजे की भी मांग की है. 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • जंगली हाथी ने एक घर को पूरी तरह कर दिया बर्बाद 
  • आक्रोशित ग्रामीणों ने घंटों सड़क कर दिया जाम 
  • महिलाओं ने वन विभाग से मुआवजे की मांग की 

Source : News State Bihar Jharkhand

Seraikela crime News Seraikela News Seraikela police jharkhand-news jharkhand-police
Advertisment
Advertisment