Advertisment

Jharkhand News: गढ़वा के इस फर्जी अस्पताल में इजाल के बाद दो लोगों की मौत, भीड़ ने की तोड़फोड़

गढ़वा जिले में फर्जी अस्पताल निरोग्याम नामक एक निजी क्लिनिक में इलाज के बाद दो लोगों की मौत हो गई. मामला रमना थाना क्षेत्र का है.

author-image
Jatin Madan
New Update
garhwa news

परिजनों ने किया हंगामा.( Photo Credit : News State Bihar Jharakhand)

गढ़वा जिले में फर्जी अस्पताल निरोग्याम नामक एक निजी क्लिनिक में इलाज के बाद दो लोगों की मौत हो गई. मामला रमना थाना क्षेत्र का है. घटना के बाद परिजनों और ग्रामीणों ने क्लिनिक में जमकर बवाल किया, जिसके बाद पुलिस को हल्का बल प्रयोग करते स्थिति पर नियंत्रण पाना पड़ा. फिलहाल स्वास्थ विभाग ने कार्रवाई करते हुए क्लिनिक को सील कर दिया है और आगे की कार्रवाई जुट गई है. आरोपी डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया गया है और पूछताछ की जा रही है.

Advertisment

एक महिला और एक बच्चे की मौत

मिली जानकारी के अनुसार निरोग्याम क्लिनिक में दो दिन पहले एक महिला का ऑपरेशन किया गया था, जिसके बाद महिला की स्थिति बिगड़ते देख उसे रांची रेफर किया गया, लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया. वहीं, दूसरी घटना पेट के दर्द का इलाज कराने पहुंचे की मौत के बाद की है. 13 साल के राजू के परिजन उसे लेकर अस्पताल पहुंचे. पेट के दर्द की शिकायत के बाद वहां मौजूद डॉक्टर ने उसे हाई एंटीबायोटिक दवाई दे दी. कुछ ही देर में राजू की हालत बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई.

परिजनों ने किया हंगामा

Advertisment

एक साथ दो लोगों की मौत के बाद परिजनों और सैकड़ों की संख्या में पहुंचे लोगों ने वहां जमकर हंगामा किया और तोड़फोड़ की. जिसके बाद क्लिनिक के लोगों ने इसकी सूचना स्थानीय थाने को दी. आनन-फानन में स्थानीय थाना पुलिस मौके पर पहुंची और कंट्रोल रूम से बैकअप भी मंगवाया गया. इसके बाद चार थानों की पुलिस ने मौके पर पहुंच कर स्थिति पर काबू पाया. 

यह भी पढ़ें- नए नेता प्रतिपक्ष मामले पर बाबूलाल मरांडी ने दिया जवाब, विपक्ष पर किया हमला

डॉक्टर की लापरवाही से गई बच्चे की जान

Advertisment

मृतक बच्चे की मां का कहना है कि डॉक्टर की लापरवाही से उसके बेटे की मौत हुई है. वहीं, मुखिया ने कहा कि एक साथ दो लोगों की मौत के बाद भीड़ उग्र हो गई था. जिसके बाद हंगामा इतना बढ़ गया. अस्पताल के पास कोई लाइसेंस नहीं है. जेएमएम नेता ताहिर ने कहा कि इनके ऊपर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. भविष्य में ये किसी का भी इलाज ना कर सके.

फर्जी अस्पताल पर लगा ताला

वहीं, मामले के लेकर श्रीबंशीधर नगर अनुमंडल के चिकित्सा पदाधिकारी ने बताया कि यह फर्जी अस्पताल है. पूर्व में भी कई घटनाएं यहां घट चुकी हैं. इसके पास कोई लाइसेंस नहीं है. दो-दो प्राथमिकी इन दोनों पर दर्ज हैं. पति और पत्नी जेल भी गए थे. आज भी घटना घटी है. इस बार इनके क्लिनिक को ही सील किया जा रहा है. वहीं, एसडीपीओ प्रमोद केशरी ने बताया कि रमना के एक निजी क्लिनिक में एक बच्चे के मौत के बाद भीड़ उग्र हो गई थी. पुलिस ने आकर स्थिति पर नियंत्रण पाया है. दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और पूछताछ जारी है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • इजाल के बाद दो लोगों की मौत
  • फर्जी अस्पताल पर लगा ताला
  • भीड़ ने की तोड़फोड़

Source : News State Bihar Jharkhand

Garhwa Police bihar-jharkhand-news jharkhand-news jharkhand-police Garhwa News
Advertisment
Advertisment