Advertisment

जहां लगती थी भाकपा माओवादियों की जन अदालत, आज वहां सरकार की अदालत

जहां कभी लगती थी भाकपा माओवादियों की जन अदालत, आज वहां सरकार की अदालत लग रही है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
cpi garhwa

भाकपा माओवादियों की जन अदालत( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

जहां कभी लगती थी भाकपा माओवादियों की जन अदालत, आज वहां सरकार की अदालत लग रही है. हम बात कर रहे हैं, झारखण्ड सरकार की महत्वकांक्षी योजना आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम की. गढ़वा जिले के रंका प्रखंड मुख्यालय से 35 किलोमीटर दूर दूधवल पंचायत के नागारी गांव से यह तस्वीर सामने आई है. इस गांव में आजाद भारत के बाद पहली बार सरकार और सरकारी अमला पहुंचे. यह गांव पहले नक्सलियों के कब्जे में था. दिन मे यहां नक्सली कभी स्वास्थ्य शिविर, तो कभी कंबल वितरण, तो कभी जन अदालत का कार्य किया करते थे, लेकिन आज परिस्थिति  ऐसी बदली कि अब यहां सरकार और सरकारी अमला पहुंच रहे हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें- सऊदी अरब में फंसे झारखंड के 5 मजदूर, Video बनाकर मांगी मदद

आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार

राज्य की हेमंत सरकार ने ऐसी योजना लॉन्च की है, जिससे आज पिछड़े इलाके में पिछड़ा व्यक्ति तक इसका लाभ ले रहे हैं. आज दूधवल पंचायत के नागारी गांव में आयोजित आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. पहली बार इस गांव में सरकारी अमला के साथ स्थानीय विधायक सह सूबे के पेयजल स्वक्षता मंत्री मिथलेश ठाकुर भी पहुंचे. कार्यक्रम में पहुंचने के बाद मंत्री महोदय का एक अलग ही तेवर देखने को मिला. उन्होंने जनता से रुबरु होते हुए झारखण्ड सरकार की हर योजनाओं को काफ़ी बारीकी से समझाया. इसके बाद उन्होंने मंच से केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला और झामुमो की उपलब्धियों को गिनवाया. 

Advertisment

विपक्ष पर साधा निशाना

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि पीएम आवास में झारखण्ड को धोखा देने के बाद राज्य की सरकार ने अपनी योजना लॉन्च की है. अबुवा आवास जिसमें दो लाख रुपये मिलेंगे और तीन रूम बनेगा. वहीं, उन्होंने कई लाभुकों को सरकार की योजनाओं से लाभान्वित भी किया. उन्होंने कहा कि यह विपक्षी पार्टियों के लिए आइना है क्योंकि इतनी सुदूरवर्ती गांव में भी इतनी भीड़ है. वहीं, उन्होंने कहा कि एक जमाना था, जहां कभी नक्सलियों का दरबार लगा करता था और आज परिस्थिति ठीक उलट है. अब यहां सरकार की दरबार लग रही है और लाभुक योजना से लाभान्वित हो रहे हैं. इस कार्यक्रम के अंत में मंत्री ने स्टॉल का निरीक्षण भी किया.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • गढ़वा में सरकार आपके द्वार
  • हेमंत सरकार ने गिनाई उपलब्धियां
  • विपक्ष पर साधा निशाना

Source : News State Bihar Jharkhand

CPI Maoists jharkhand local news jharkhand latest news Garhwa News
Advertisment
Advertisment