Advertisment

Jharkhand News: जंगल में गई थी महिला, हाथी ने पटक-पटक कर मार डाला

गढ़वा जिले के भंडरिया वन क्षेत्र में तेंदुए के द्वारा 3 बच्चों को मौत के घाट उतारे जाने का भय अभी समाप्त भी नहीं हुआ है कि मंगलवार को एक और घटना सामने आ गई है.

author-image
Jatin Madan
New Update
garhwa news

जंगल में महुआ चुनने गई थी महिला.( Photo Credit : News State Bihar Jharakhand)

गढ़वा जिले के भंडरिया वन क्षेत्र में तेंदुए के द्वारा 3 बच्चों को मौत के घाट उतारे जाने का भय अभी समाप्त भी नहीं हुआ है कि मंगलवार को एक और घटना सामने आ गई है. मिली जानकारी के अनुसार इस बार भंडरिया वन क्षेत्र में हाथी के हमले में एक महिला की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि एक वृद्ध महिला जोन्हीखांड जंगल में महुआ चुनने गई थी. इस दौरान एक हाथी ने उस पर हमला कर दिया और पटक-पटक कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. 

Advertisment

70 वर्षीय महिला की मौत

मृतक महिला की पहचान जोन्हीखांड गांव निवासी स्वर्गीय बीगु सिंह के 70 वर्षीय पत्नी अकली कुवंर के रूप में हुई है. जानकारी के अनुसार अकली कुंवर मंगलवार की अहले सुबह अपनी नातिन पुतोहू सुमित्रा देवी और एक 18 वर्षीय नतिनी के साथ महुआ चुनने के लिए गांव के जंगल में गई हुई थी. महुआ चुनने के दौरान वहां एक जंगली हाथी आ गया और पुतोहू सुमित्रा देवी पर अचानक हमला कर दिया. सुमित्रा देवी किसी तरह वहां से भागकर जान बचाई, लेकिन वृद्ध अकली कुवंर वहां से नहीं भाग पाई और हाथी ने उसे पटक-पटक कर गंभीर रूप से घायल कर दिया.

इलाज के दौरान मौत

हाथी के हमले की जानकारी मिलते ही गांव के लोग भाग कर जंगल में पहुंचे. हाथी तब तक घने जंगलो में चला गया था. ग्रामीणों के द्वारा घटनास्थल पर पहुंच घायल वृद्ध महिला को तत्काल उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भंडरिया लाया गया. अस्पताल पहुंचने के उपरांत ही घायल वृद्ध महिला की मौत हो गई. मृतक के शरीर पर गंभीर चोट के निशान थे. सूचना पर भंडरिया पुलिस और वनकर्मी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भंडरिया पहुंच घटना की जानकारी ली. साथ ही भंडरिया पुलिस के द्वारा शव को अंतपरीक्षण के लिए सदर अस्पताल गढ़वा भेजा गया.

रिपोर्ट : धर्मेन्द्र कुमार

HIGHLIGHTS

  • गढ़वा में हाथी के हमले में महिला की मौत
  • जंगल में महुआ चुनने गई थी महिला 
  • इलाज के दौरान हुई मौत

Source : News State Bihar Jharkhand

elephant Attack Garhwa forest jharkhand-news Garhwa News
Advertisment
Advertisment