Advertisment

Gumla News: डॉयन होने का आरोप लगाकर महिला की हत्या

घटना में तीन लोगों के घायल होने की भी खबर है. मिली जानकारी के मुताबिक, सिसई थाना क्षेत्र के नगर चडरी गांव में डायन बिसाही के आरोप में एक महिला 55 वर्षीय सालों देवी की लाठी डंडे व टांगी से अपराधियों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी.

author-image
Shailendra Shukla
New Update
murder

प्रतीकात्मक तस्वीर( Photo Credit : प्रतीकात्मक तस्वीर)

गुमला जिले के सिसई थाना क्षेत्र के नगर चडरी गांव में डायन बिसाही के आरोप में एक महिला की लाठी-डंडे व टांगी से काटकर हत्या किए जाने का मामला सामने आया है. इसके अलावा इस घटना में तीन लोगों के घायल होने की भी खबर है. मिली जानकारी के मुताबिक, सिसई थाना क्षेत्र के नगर चडरी गांव में डायन बिसाही के आरोप में एक महिला 55 वर्षीय सालों देवी की लाठी डंडे व टांगी से अपराधियों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी. शनिवार की रात नगर चडरी गांव के अहलाद लोहरा पत्नी सालों देवी के घर पर गांव के ही निरंजन उर्फ रंजन उरांव, मनोज उराव, जीशु उरांव,भैरव उरांव अघनु उरांव, शनि उरांव, बुधु उरांव, संदीप उरांव सहित अन्य ग्रामीण घर पहुंचे, जो आपस में सभी एक दूसरे के रिश्तेदार हैं. जिसके बाद घर का दरवाजा खटखटाया पहलाद का बेटा बली लोहरा के दरवाजा खोलते ही बली को दो-तीन लोग बहला-फुसलाकर घर से दूर ले गए और जबरदस्ती शराब पिलाकर घर आने से रोक दिया.

Advertisment

घटना में मौजूद अन्य लोग घर पर मौजूद सालों देवी को डायन बिसाही का आरोप लगाकर गाली गलौज करते हुए सालों और उसके पति 60 वर्षीय अहलाद लोहरा को घर से घसीटते हुए बाहर निकाला और लाठी डंडे से व टांगी से हमला कर दिया. जिससे घटनास्थल पर ही सालों देवी की मौत हो गई. जबकि अहलाद लोहरा गंभीर रूप से घायल हो गया. उसके चेहरे शरीर सहित कई जगह पर गंभीर अंदरूनी चोट लगी है. वही हल्ला सुनकर पास रहने वाले मृतक के रिश्तेदार लक्ष्मी कुमारी और सविता कुमारी बीच-बचाव करने पहुंचे उनके ऊपर भी लोगों ने हमला कर घायल कर दिया और दोनों महिलाओं को दूसरे घर में ले जाकर बंद करते हुए उनकी भी हत्या करने की धमकी देने लगे. मारपीट में दोनों महिला को काफी चोट लगी है.

ये भी पढ़ें-Emergency1975: बाबूलाल मरांडी ने लालू-नीतीश पर बोला हमला, 'मीसा' की दिलाई याद

घटना के संबंध में घायल महिला लक्ष्मी कुमारी, सविता कुमारी व मृतक के पुत्र ने बताया कि नगर चडरी गांव निवासी निरंजन उसकी पत्नी लीला देवी व बेटी के साथ गोवा में कमाने गया था. पिछले दिनों ही वह अपने पूरे परिवार के साथ गांव लौटा था. गांव आते ही उसकी बेटी की तबीयत बिगड़ी तबीयत बिगड़ने का कारण सालों देवी को डायन मानते हुए निरंजन अपनी मां भाइयों व गांव में ही रहने वाले अपने ससुराल वालों और ग्रामीणों को भड़का कर सालों की हत्या की साजिश रची. बीते शनिवार की रात निरंजन उसकी पत्नी द्वारा सभी को शराब पिलाकर महिला के घर पहुंचे और घटना को अंजाम दिया घटना के संबंध में सविता कुमारी ने बताया कि जब उसे घर के अंदर बंद कर दिया गया तब मेरे द्वारा अपनी बड़ी बहन शालिनी देवी जो कोलकाता में रहती है उसे फोन कर रात को 10:30 बजे घटना की सूचना दी जिसके बाद भाई हरेंद्र लोहरा को घटना की सूचना देने के बाद हरेंद्र ने गुमला एसपी को फोन कर घटना की जानकारी दी. 

Advertisment

ये भी पढ़ें-फर्जी प्रमाण पत्र मामले में साहिबगंज पुलिस की बड़ी कामयाबी, 3 शिक्षकों को किया गिरफ्तार

मामले की जानकारी मिलने पर एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल, थाना प्रभारी आदित्य कुमार चौधरी, एसआई राहुल झा दल बल के साथ रात में ही घटनास्थल पहुंचे. इसके बाद सभी घायल को रेफरल अस्पताल पहुंचाया. जहां चिकित्सकों ने महिला सालों देवी को मृत घोषित कर दिया. आज महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए गुमला सदर अस्पताल लाया गया. निरंजन की पत्नी लीला देवी व उसकी मां सुकरो देवी को हिरासत में लेकर थाना में रखा गया है. वहीं, थानेदार ने बताया 9 लोगों को गिरफ्तार कर थाना लाया गया है, जिनमें 2 महिला को भी गिरफ्तार किया गया है कुल गिरफ्तारी 9 लोगों की है. मामले को लेकर सिसई थाना में कुल 9 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई. गुमला सदर अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया गया.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • महिला की डॉयन लगाकर की हत्या
  • लाठी-डंडों से पीटकर व टांगी से काटकर की हत्या
  • घटना में तीन लोग घायल भी हुए हैं
  • सिसई थाना क्षेत्र के नगर चडरी गांव का मामला
  • पुलिस ने नौ आरोपियों को किया गिरफ्तार

Source : News State Bihar Jharkhand

Gumla Crime News Gumla Latest News Gumla hindi News Gumla News
Advertisment
Advertisment