Advertisment

साहेबगंज में फर्जी आधारकार्ड बनाने का चल रहा है काम, ऐसे हुआ फंडाफोड़

साहेबगंज जिले में फर्जी आधारकार्ड बनाने का काम चल रहा है, एक ऐसा ही ताजा मामला जिले के तालझारी प्रखंड पर स्तिथ बाकुडी पंचायत से प्रकाश में आया है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
aadhar card

साहेबगंज में फर्जी आधारकार्ड बनाने का चल रहा है काम( Photo Credit : प्रतीकात्मक तस्वीर)

साहेबगंज जिले में इन-दिनों जिला प्रशासन के नाक के नीचे फर्जी आधारकार्ड बनाने का काम जोरशोर से चल रहा है. ऐसा ही एक ताजा मामला जिले के तालझारी प्रखंड पर स्तिथ बाकुडी पंचायत से प्रकाश में आया है. बीते-दिनों बाकुडी पंचायत क्षेत्र पर स्तिथ बड़ा बन्नापड़ा निवासी बिक्की मालतो अपनी धर्मपत्नी मीना मालतो के आधार कार्ड में एड्रेस प्रूफ चेंज करने के लिए संचालित केलाबाड़ी शाखा के डाकघर बाकुडी पहुंचे. जहां डाकघर में मौजूद डाकपाल निर्मल दास से आधारकार्ड में एड्रेस प्रूफ चेंज करने को लेकर परिपूर्ण जानकारी ली. इसके बाद जो हुआ शायद उन्होंने कभी कल्पना ही नहीं किया था. आपको बता दें कि पैसे की लालच में बिखरा डाकपाल ने अपने दिमागी चतुराई से अनपढ़ बिक्की मालतो और उनके धर्मपत्नी मीना मालतो को बड़े ही चालाकी से घुमाफिरा कर उनका आधार कार्ड ले लिया और साथ में मुखिया के हस्ताक्षर वाला फ्रॉम भी ले लिया.

Advertisment

यह भी पढ़ें- मदरसे में नाबालिग के साथ इमाम ने किया रेप, फिर जान से मारने की दी धमकी

इतना ही नहीं डाकपाल ने आधार कार्ड में एड्रेस प्रूफ चेंज करने के नाम पर बिक्की मालतो से 200 रुपये भी वसूले और फिर बिक्की मालतो को 24 घंटे के बाद आधारकार्ड लेने के लिए वापस आने का हवाला देकर घर भेज दिया. इसके बाद जब बिक्की मालतो वापस अपने आधार कार्ड लेने के लिए डाकपाल निर्माण दास के यहां पहुंचे तो उन्होंने फर्जी आधार बनाकर बिक्की के हाथ में थमा दिया. बिक्की उसे लेकर अपने घर चला गया. इसके बाद फिर बिक्की अपनी पत्नी के आधारकार्ड में उनका फिंगर प्रिंट अपडेट करने के लिए बाकुडी पंचायत भवन पहुंचा, तो वहां भी सीएससी संचालक ने बिक्की को अनपढ़ समझकर उससे 100 रुपये रुपये ले लिए, जो लेने का प्रावधान नहीं हैं.

बता दें कि सेंटर की ओर से निःशुल्क फिंगर प्रिंट अपडेट किया जाता है. इसके बाद बिक्की जब अपनी पत्नी के नाम से बैंक में पासबुक खुलवाने के लिए बैंक पहुंचा तो बैंक मैनेजर ने बिक्की के पत्नी का आधारकार्ड को फर्जी बता दिया और उसे वापस घर भेज दिया. इसके बाद बिक्की मालतो ने न्यूज़ स्टेट बिहार-झारखंड की टीम के साथ अपनी समस्या को साझा किया. उनके समस्याओं से अवगत होकर न्यूज़ स्टेट बिहार-झारखंड की टीम ने इस खबर की तहकीकात में डाकपाल निर्मल दास से मामले की जानकारी लेने पहुंचा तो उन्होंने अपने ही जुबानी सब कुछ कबूल कर लिया बल्कि डाकपाल ने यह भी कबूल किया कि यह फर्जीवाड़े का सिस्टम बाकुडी से लेकर बरहेट और बरहेट से लेकर गोड्डा जिला तक है.

Advertisment

साथ ही न्यूज़ स्टेट बिहार झारखंड के कैमरे में कैद तस्वीर में डाकपाल ने पूरे सिस्टम का ही भंडाफोड़ कर दिया है. हालांकि डाकपाल ने इस पूरे मामले में बयान देने से साफ इंकार कर दिया है. इधर जब मामले को लेकर राजमहल एसडीओ रोशन कुमार से सवाल किया गया तो उन्होंने मामले की गंभीरतापूर्वक जांच कर दोषी डाकपाल के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने और पूरा गैंगवार का खुलासा करने की बात कही है.

HIGHLIGHTS

. साहेबगंज में चल रहा फर्जी आधारकार्ड बनाने का काम

Advertisment

. न्यूज स्टेट के कैमरे में हुआ विभाग का भंडाफोड़

Source : News State Bihar Jharkhand

jharkhand local news hindi news update jharkhand-news Jharkhand Crime Sahebganj news
Advertisment
Advertisment