Advertisment

J&K Encounter: जम्मू-कश्मीर के रियासी में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, जवानों ने घेरे 2-3 आतंकी

Jammu Kashmir Encounter: जम्मू कश्मीर में हाल के दिनों में कई बार सुरक्षा बलों और आंतकियों के बीच मुठभेड़ हुई है. शुक्रवार को एक बार फिर से सुरक्षा बलों और आतंकियों का आमना सामना हो गया.

Advertisment
author-image
Suhel Khan
New Update
Reasi Encounter
Advertisment

Jammu Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर के रियासी इलाके में मुठभेड़ की खबर है. बताया जा रहा है सुरक्षा बलों ने इलाके में 2-3 आतंकियों को घेर लिया है और दोनों से लगातार गोलीबारी हो रही है. अधिकारियों के मुताबिक, एक विशिष्ट सूचना पर सुरक्षा बलों ने शुक्रवार दोपहर करीब एक बजे इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया. इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाना शुरू कर दी.

Advertisment

उसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलियां चलाई. उसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. रियासी पुलिस ने एक्स पर एक ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. इसमें बताया कि  पीएस चस्साना के शिकारी इलाके में सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों और आतंकियों का आमना सामना हो गया.

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में भीषण सड़क हादसा, जालना में कंटेनर और बस की जोरदार भिड़ंत, मौके पर 8 की मौत, 18 घायल

आतंकियों की मौजूदगी की मिली थी सूचना

Advertisment

जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, रियासी के शिकारी इलाके में कुछ आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. इसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया और सर्च ऑपरेशन शूरू किया. इस सर्च ऑपरेशन को पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने शूरू किया. इस दौरान आतंकियों ने खुद को घिरता देख गोलीबारी शूरू कर दी. जब सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की तो ये मुठभेड़ में तब्दील हो गई.

ये भी पढ़ें: AFG vs SA: गुरबाज का शतक, ओमरजाई की तूफानी पारी, अफगानिस्तान ने साउथ अफ्रीका को दिया विशाल लक्ष्य

Advertisment

कठुआ आतंकी हमले की जांच शुरू

इस बीच जम्मू-कश्मीर के कठुआ में  12-13 जून को हुई मुठभेड़ की मजिस्ट्रेट जांच शुरू हो गई है. बता दें कि जम्मू-कश्मीर के कठुआ के हीरानगर तहसील में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए थे. जबकि इस हमले में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया था. अब इस हमले की मजिस्ट्रेट जांच शुरू हो गई है. इसमें जनता से बयान और साक्ष्य मांगे गए हैं.

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने वर्धा में आयोजित 'पीएम विश्वकर्मा' कार्यक्रम प्रदर्शनी में खरीदी भगवान जगन्नाथ की मूर्ति, देखें Video

Advertisment

हीरानगर के एसडीएम के मुताबिक, मुझे जिला मजिस्ट्रेट ने जांच करने के लिए मजिस्ट्रेट नियुक्त किया है. वो हीरानगर के सैदा-सोहल में हुई मुठभेड़ पर अपनी रिपोर्ट देंगे. इस मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए थे, जबकि कॉन्स्टेबल कबीर दास भी शहीद हो गए थे. इस जांच के संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई है.

Jammu Kashmir News Kashmir Encounter Encounter in jammu kashmir Jammu kashmir Encounter indian-army
Advertisment
Advertisment