Advertisment

Kannauj Rape Case: नवाब सिंह यादव ही निकला नाबालिग का रेपिस्ट, DNA सैंपल मैच होने के बाद हुई पुष्टि

Kannauj Rape Case: कन्नौज रेप केस में सपा नेता नवाब सिंह यादव की मुश्किलें बढ़ गई हैं. दरअसल, रेप केस के आरोपी नवाब सिंह और पीड़ित किशोरी का डीएनए मैच हो गया है. जिसके बाद ये पुष्टि हो गई है कि उसी ने नाबालिग से रेप किया था.

author-image
Suhel Khan
New Update
nawab singh yadav 2 September

Kannauj Rape Case: उत्तर प्रदेश के कन्नौज में नाबालिग से हुए रेप मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. दरअसल, सपा नेता नवाब सिंह यादव का नाबालिक पीड़िता के साथ डीएनए सैंपल मैच हो गया है. जिसमें ये पुष्टि हो गई है कि नवाब सिंह ने ही नाबालिक के साथ दुष्कर्म किया था. बता दें कि कन्नौज के पूर्व ब्लॉक प्रमुख और सपा नेता नवाब सिंह यादव पर एक नाबालिक किशोरी ने रेप करने का आरोप लगाया था. उसके बाद उसका पीड़िता के साथ डीएनए जांच कराई गई जो उसके डीएनए से मैच कर गई.

Advertisment

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनन्द के मुताबिक, डीएनए जांच की रिपोर्ट पुलिस के पास आ गई है. कन्नौज रेप कांड में पीड़िता किशोरी के साथ रेप किया गया था, यह बात पूरी तरह स्पष्ट हो चुकी है. उन्होंने बताया कि एफएसएल से आई डीएनए रिपोर्ट में सपा के पूर्व ब्लाक प्रमुख नवाब सिंह यादव और किशोरी के सैंपल मैच हो गए हैं. इसके बाद अब नवाब सिंह यादव की मुश्किलें और बढ़ गई हैं.

ये भी पढ़ें: IC 814 Kandhar Hijack वेब सीरीज पर बवाल, BJP ने की फिल्म के बहिष्कार की मांग, जानें क्यों मचा है घमासान

क्या है पूरा मामला

दरअसल, 12 अगस्त को एक किशोरी की शिकायत पर पुलिस कन्नौज के नसरापुर स्थित डिग्री कॉलेज पहुंची, जहां नवाब सिंह यादव को आपत्तिजनक हालात में पुलिस ने पकड़ लिया. पुलिस ने किशोरी की मेडिकल रिपोर्ट बयान और सबूतों के आधार पर मामला दर्ज कर नवाब सिंह को जेल भेज दिया.  मामले में पुलिस ने सबूत जुटाने और उन्हें मजबूत करने के लिए कोर्ट से नवाब की डीएनए जांच कराने की अनुमति मांगी गई. कोर्ट की अनुमति और नवाब सिंह की सहमति के बाद 18 अगस्त को मेडिकल टीम ने जेल से नवाब का डीएनए सैंपल लिया.

ये भी पढ़ें: Kolkata Rape Murder Case: जेल में ऐसी हरकतें कर रहा संजय, CCTV को लेकर कही चौंकाने वाली बात

इसके साथ ही किशोरी के सैंपल भी जांच को एफएसएल आगरा भेजे गए. जिसकी रिपोर्ट 2 सितंबर को आई. जिसमें डीएनए रिपोर्ट में सैंपल मैच करने की पुष्टि हुई. डीएनए रिपोर्ट आने से ये साफ हो गया कि सपा नेता ने ही किशोरी के साथ रेप किया था. एसपी अमित कुमार आनंद के मुताबिक, एफएसएल से डीएनए रिपोर्ट आई है जिसमें सैंपल मैच हुए हैं. इसके साथ ही रिपोर्ट से भी इस मामले में रेप की पुष्टि हो गई है. पुलिस के पास अब वैज्ञानिक तरीके से भी साक्ष्य उपलब्ध हैं.

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के सुंजवां में आर्मी बेस के पास आतंकी हमला, एक जवान घायल, सर्च ऑपरेशन शुरू

पीड़िता की बुआ ने उगले कई राज

इस पूरे मामले में पीड़ित किशोरी की बुआ ने कई राज उगले हैं. पीड़िता की बुआ ही उसे नवाब सिंह यादव के पास ले कर पहुंची थी. किशोरी के बयान और उसके माता पिता के आरोपों के आधार पर बुआ को भी मामले में सह आरोपी बनाया गया है. क्योंकि साजिश में नाम आने के बाद से ही पीड़िता की बुआ गायब हो गई. उसके बाद पुलिस ने जाल बिछा कर बुआ को तिर्वा क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान की नींद उड़ाने वाली कौन है ये महिला, लाशों का ढेर देखकर....

पुलिस पूछताछ में बुआ ने कई राज खोले. उसने पुलिस को बताया कि नवाब सिंह यादव के साथ उसके कई साल से संबंध थे. वारदात के दूसरे दिन जब पुलिस किशोरी को मेडिकल के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंची तब बुआ को आरोपित नवाब सिंह यादव के भाई ने पैसे का लालच देकर बयान बदलने को कहा था. इसके बाद बुआ ने मामले को साजिश बताते हुए कुछ और भी लोगों के नाम लिए थे.

kannauj rape case Nawab Singh Yadav sp leader UP News Kannauj Rape Case update
Advertisment
Advertisment