Advertisment

UP: '5 किलो आलू दो तभी होगा काम', SI ने घूस में मांगी सब्जी, ऑडियो वायरल

इस ऑडियो नोट में चौकी इंजार्ज किसी काम को लेकर कोड वर्ड में फरियादी से रिश्वत के रूप में 5 किलो आलू मांग रहा है. दूसरी ओर फरियादी उनसे कह रहा है कि काम-धंधा मंदा चल रहा है.

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
SI takes potato bribe

आमतौर पर रिश्वत शब्द जब भी सुनने में आता है तो हमारे जहन में रुपए, जमीन या मकान जैसी चीजें आने लगती हैं. लेकिन उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले से रिश्वतखोरी का ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर आप अपना सिर खुजाने लग जाएंगे. दरअसल, यहां एक एसआई ने किसी काम को लेकर एक शिकायतकर्ता से आलू की डिमांड कर दी. इतना ही नहीं यह पूरी लेन-देन की चर्चा कोड वर्ड में की गई. हालांकि, पुलिसकर्मी को अपनी इस हरकत से कुर्सी से हाथ धोना पड़ गया.

Advertisment

सोशल मीडिया पर ऑडियो वायरल 

पूरा मामला कन्नौज के जिले के सौरिख थाना क्षेत्र का है. यहां चपुन्ना पुलिस चौकी में तैनात इंचार्ज रामकृपाल सिंह और एक शिकायतकर्ता का सोशल मीडिया पर ऑडियो वायरल हो रहा है, जिसमें घूस के तौर पर आलू की डिमांड की जा रही है.

इस ऑडियो नोट में चौकी इंजार्ज किसी काम को लेकर कोड वर्ड में फरियादी से रिश्वत के रूप में 5 किलो आलू मांग रहा है. दूसरी ओर फरियादी उनसे कह रहा है कि काम-धंधा मंदा चल रहा है इसलिए वह सिर्फ 2 किलो आलू ही दे पाएगा. कुछ देर तक तो पुलिसकर्मी दबाव बनाता है, लेकिन अंत में शिकायतकर्ता से पांच की बजाय 3 किलो आलू देने को बोलता है.

Advertisment

SI को किया सस्पेंड

सोशल मीडिया पर दोनों की बातचीत का ऑडियो वायरल होते ही कन्नौज एसपी अमित कुमार आनंद ने एक्शन ले लिया. उन्होंने चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर विभागीय कार्रवाई के लिए मामले की जांच सीओ सिटी को सौंप दी. बताया जा रहा है कि यह ऑडियो करीब तीन-चार दिन पुराना  है. 

 

kannauj UP
Advertisment
Advertisment