KC Tyagi Resigns: केसी त्यागी ने JDU के प्रवक्ता पद से दिया इस्तीफा, जानें क्या है वजह

KC Tyagi Resigns: केसी त्यागी ने जनता दल (यूनाइटेड) के राष्ट्रीय प्रवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया है. उनकी जगह पार्टी ने राजीव रंजन प्रसाद को पार्टी का नया प्रवक्ता नियुक्त किया है. जिसके बारे में जेडीयू के महासचिव आफाक अहमद खान ने एक पत्र जारी कर जानकारी दी है.

author-image
Suhel Khan
New Update
KC Tyagi

KC Tyagi Resigns: बिहार की राजनीति में इनदिनों उथल-पुथल मची हुई है. इस बीच खबर आई है कि केसी त्यागी ने जेडीयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने अपने इस्तीफा देने का कारण निजी बताया है. केसी त्यागी के इस्तीफा देने के बाद राजीव रंजन प्रसाद को उनकी जगह ये जिम्मेदारी दी गई है और अब वह जेडीयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता की जिम्मेदारी निभाएंगे. पार्टी के महासचिव आफाक अहमद खान एक पत्र जारी कर इस बारे में जानकारी दी है.

Advertisment

जेडीयू महासचिव ने पत्र जारी कर दी जानकारी

इसी के साथ जनता दल (यूनाइटेड) के महासचिव आफाक अहमद खान के एक पत्र जारी किया. जिसमें उन्होंने बताया कि, "जनता दल (यूनाइटेड) के राष्ट्रीय अध्यक्ष, नीतीश कुमार (मुख्यमंत्री, बिहार) ने राजीव रंजन प्रसाद को राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद पर नियुक्त किया है. केसी त्यागी, जो प्रवता के पद पर पार्टी में है, उन्होंने निजी कारण से पार्टी के प्रवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया है."

ये भी पढ़ें: बांग्लादेश में हिंदुओं की हालत बद से बदतर: 25 दिन में 50 हिंदू शिक्षकों से जबरन लिए गए इस्तीफे, खाली कागज पर लिखवा रहे- I Resign

बिहार चुनाव से पहले लगा जेडीयू के झटका

केसी त्यागी जेडीयू के दिग्गज नेता माने जाते हैं जो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भी करीबी हैं. वह हर मुद्दा पर अपनी बेबाकी राय रखते हैं. हालांकि बिहार विधानसभा चुनाव से पहले केसी त्यागी का राष्ट्रीय प्रवक्ता पद से इस्तीफा देना जेडीयू के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. क्योंकि जहां नीतीश कुमार इन दिनों पार्टी को लेकर काफी सक्रिय बने हुए हैं और पार्टी पदाधिकारियों में लगातार बदलाव कर संगठन को मजबूत कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर केसी त्यागी का इस्तीफा जेडीयू के लिए नुकसान पहुंचा सकता है.

ये भी पढ़ें: Burj Khalifa: बुर्ज खलीफा बनाने वाले बिल्डर पर ED की कार्रवाई, करोड़ों की संपत्तियों को किया जब्त

बता दें कि केसी त्यागी ने इजरायल मामले में विपक्ष के साथ अपने सुर मिलाया था. तब उन्होंने पीएम मोदी को नसीहत देते हुए कहा था कि केंद्र सरकार को तत्काल इजरायल की मदद बंद कर देनी चाहिए. इसके कुछ दिनों बाद ही उन्होंने राष्ट्रीय प्रवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया. जिसके चलते राजनीतिक गलियारों में तमाम तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं.

ये भी पढ़ें: Nicholas Pooran: सीपीएल में आया निकोलस पूरन नाम का तूफान, 16 गेंदों में ठोक दिए 82 रन, फिर भी...

Advertisment

Bihar Politics JDU KC Tyagi Nitish Kumar Bihar News
Advertisment
Advertisment