Advertisment

Kolkata Case: आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल के ठिकानों पर CBI की रेड, भ्रष्टाचार मामले में की कार्रवाई

Kolkata Case: कोलकाता की आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के ठिकानों पर रविवार सुबह सीबीआई की टीम ने छापेमारी की. इस दौरान टीम ने संदीप घोष के रिश्तेदारों के ठिकानों पर भी छापा मारा. इससे पहले शनिवार को संदीप घोष का पॉलीग्राफी टेस्ट किया गया था.

author-image
Suhel Khan
New Update
CBI Raid

Kolkata Case: कोलकाता में महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में शनिवार को छह लोगों का पॉलीग्राफ टेस्ट हुआ. इस बीच संजय रॉय का आज पॉलीग्राफी टेस्ट हो रहा है. वहीं दूसरी और केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. इससे पहले शनिवार को घोष का पॉलीग्राफी टेस्ट हुआ और रविवार को सीबीआई की टीम ने संदीप घोष के 15 ठिकानों पर छापेमारी की.

Advertisment

इस दौरान टीम ने घोष के कई रिश्तेदारों के ठिकानों पर भी छापेमारी की. सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, पूर्व प्रिंसिपल घोष और उनके रिश्तेदारों से जुड़े कोलकाता के करीब 15 स्थानों पर छापेमारी की गई. सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई की एक टीम रविवार सुबह आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल में फॉरेंसिक मेडिसिन एंड टॉक्सिकोलॉजी के प्रदर्शक डॉ. देबाशीष सोम के आवास पर भी गई थी.

ये भी पढ़ें: Telegram के फाउंडर पावेल डुरोव पेरिस में गिरफ्तार, एयरपोर्ट पर उतरते ही गिरफ्तार करने पहुंच गई पुलिस, जानें क्यों?

क्यों की गई छापेमार कार्रवाई

बता दें कि संदीप घोष के ठिकानों पर ये छापेमार कार्रवाई आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के पूर्व उपाधीक्षक अख्तर अली की ओर से तीन दिन पहले दायर की गई एक शिकायत के बाद की गई. इस शिकायत में संस्थान में भ्रष्टाचार और अनियमितताओं का आरोप लगाया गया था. जिसमें मुख्य रूप से डॉ देबाशीष सोम का नाम लिया गया था.

शनिवार को दर्ज की गई थी एफआईआर

कोलकाता हाईकोर्ट के निर्देशों के आधार पर शनिवार को सीबीआई ने डॉ. संदीप घोष के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई. इसके साथ ही उच्च न्यायालय की एकल पीठ ने मेडिकल कॉलेज में कथित भ्रष्टाचार की जांच के लिए सीबीआई को आदेश दिया था. इसी आदेश के आधार पर सीबीआई की टीम ने इस मामले में जांच की थी.

ये भी पढ़ें: Mann Ki Baat Live: पीएम मोदी ने की 'मन की बात', स्पेस सेक्टर से जुड़े युवाओं से जाना उनका अनुभव

बता दें कि इससे पहले, कलकत्ता हाईकोर्ट की एक विशेष जांच टीम (SIT) ने निज़ाम पैलेस में सीबीआई कार्यालय का दौरा किया. साथ ही मामले से संबंधित महत्वपूर्ण दस्तावेजों को सौंप दिया. इस सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की और शनिवार को अलीपुर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (CJM) अदालत को एक प्रति सौंपी. कलकत्ता हाईकोर्ट ने जांच पर प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए सीबीआई को तीन सप्ताह का वक्त दिया है. जिसे 17 सितंबर को प्रस्तुत किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: 'तुरंत खाली कर दें इलाका...', इजरायल ने चेतावनी जारी कर हिजबुल्लाह के 100 से ज्यादा ठिकानों पर दागे गोले

Advertisment

वहीं इससे पहले मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या से संबंधित मामले का स्वतः संज्ञान लेते हुए सुनवाई की. इस दौरान शीर्ष कोर्ट ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की सुरक्षा केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल को सौंपने का आदेश दिया था.

Kolkata doctor rape murder case cbi CBI Raid kolkata Kolkata lady doctor Rape Case
Advertisment
Advertisment