Advertisment

kolkata Rape Murder Case: CBI ने घटनास्थल की 3D मैपिंग कराई, संदीप घोष से 10 घंटे की पूछताछ, जानें ताजा अपडेट

कोलकाता रेप मर्डर मामले में CBI ने घटनास्थल की 3D मैपिंग की है. वहीं कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से CBI ने 10 घंटे तक की पूछताछ की. आरोपी संजय रॉय का साइकोलॉजिकल टेस्ट हुआ है. ये आज फिर होने वाला है. 

author-image
Mohit Saxena
New Update
Kolkata rape case

kolkata case

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से सीबीआई (CBI) की पूछताछ तीसरे दिन भी हुई. केंद्रीय एजेंसी ने 10 घंटे से अधिक समय तक उनसे पूछताछ की. अब चौथे दिन भी पूछताछ जारी रहने वाली है. सीबीआई को जांच में अस्पताल से जुड़ी अहम कड़ी हाथ लगी है. सीबीआई के पूर्व प्रिंसिपल से लगातार पूछताछ हो रही है.  

Advertisment

बीते दिनों आरोपी संजय रॉय का साइकोमेट्रिक टेस्ट हुआ है. ऐसी खबर है कि आज फिर से संजय रॉय को साइकोमेट्रिक टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. सीबीआई की टीम ने अब तक की जांच के बारे में  कोई जानकारी नहीं दी. वहीं फोरेंसिक टीम ने रविवार को एक बार फिर आरजी कर हॉस्पिटल की जांच की. इस दौरान स्पॉट पर 3 घंटों तक 3D लेजर मैपिंग की.

ये भी पढ़ें:  Stree 2 BO: थिएटर में स्त्री 2 का तांडव जारी...संडे में कर डाली बंपर कमाई, देखें 4 दिन का टोटल कलेक्शन

इधर सीबीआई की टीमें जांच में जुटी हुई हैं. वहीं कोलकाता और दिल्ली में इंसाफ की आवाजें लगातार तेजी से उठने लगी हैं. रात में भी डॉक्टरों का प्रदर्शन हो रहा है. कई ट्रेनी डॉक्टरों ने हाथ पर काली पट्टी बांधी हुई थी. उन्होंने सुरक्षा की मांग की. इस बीच बंगाल के राज्यपाल डॉ सीवी आनंद बोस दिल्ली आ रहे हैं. ऐसा बताया जा रहा है कि उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह से मिलने का समय मांगा है. राज्यपाल गृह मंत्री को राज्य के हालात को लेकर रिपोर्ट सौंप सकते हैं. 

जानें सीबीआई ने अब तक क्या किया

कलकत्ता हाई कोर्ट ने 13 अगस्त को यह मामला केंद्रीय जांच ब्यूरो को सौंपा था. इसके बाद सीबीआई ने अपनी जांच में कोलकाता पुलिस के कुछ अधिकारियों समेत 20 से ज्यादा लोगों से पूछताछ की. CBI ने घटनास्थल की 3D मैपिंग भी कराई. CBI ने आरजी कर कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल से तीसरे दिन भी पूछताछ की. संदीप घोष से CBI ने 10 घंटे तक पूछताछ की है. अब तक संदीप से 36 घंटे की पूछताछ हुई है. CBI ने संदीप घोष की कॉल डिटेल और चेट को भी चेक किया है. आज फिर संजय रॉय का साइकोलॉजिकल टेस्ट होगा. मेडिकल कॉलेज के पास धारा 163 लागू की गई है. 24 अगस्त तक कॉलेज के पास धरना-प्रदर्शन पर रोक लगाई गई है. 

सुप्रीम कोर्ट में केस की सुनवाई

आरजी कर अस्पताल में म​हिला डॉक्टर के साथ रेप की घटना से पूरे देश में आक्रोश का माहौल है. कई स्वास्थ्य संगठन आंदोलन कर रहे हैं. सीबीआई दिन-रात जांच में लगी हुई है. इस दौरान सुप्रीम कोर्ट भी मामले पर खुद सुनवाई करने जा रही है. इसके लिए मंगलवार को तारीख तय की गई है. ऐस बताया जा रहा है कि CJI डी वाई चंद्रचूड़, जस्टिस जे बी पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा की  बेंच इस केस पर सुनवाई करने वाली है. 

Kolkata Rape newsnation Kolkata Rape Case Update Kolkata Rape Case Kolkata Rape Murder Case
Advertisment
Advertisment