Advertisment

Kota में तिलक लगाकर स्कूल पहुंचने पर स्टूडेंट को किया प्रताड़ित, हिंदू संगठन ने मचाया हंगामा

कोटा के नयापुरा क्षेत्र में बाल विद्यालय में तिलक लगाकर पहुंचे स्टूडेंट को प्रिंसिपल ने किया प्रताड़ित.  

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Bengaluru school

school student(social media)

कोटा के नयापुरा क्षेत्र में बाल विद्यालय स्कूल में आज उस वक्त हंगामा हो गया जब स्कूल में तिलक लगाकर पहुंची तीन बालिकाओं को स्कूल प्रिंसिपल ने टोका और काफी कुछ भला बुरा कह डाला. बालिकाओं ने घर आकर अपनी आपबीती बताई और रोने लगीं. जब परिजनों को इस बात का पता चला तो हिंदू संगठन के लोग और परिजनो ने स्कूल में पहुंचकर नाराजगी जताई और स्कूल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. गौ क्रांति व गौ सेवा समिति के अध्यक्ष विवेक गौतम ने कहा कि स्कूली बालिकाएं तिलक लगाकर पहुंची थीं. इस पर प्रिंसिपल आयशा खान ने उन्हें टोका और बालिकाओं को इतना प्रताड़ित किया की बालिकाएं घर जाकर रोने लगीं.

Advertisment

स्कूल प्रशासन को चेतावनी दी

मामले की जानकारी मिलने पर हिंदू संगठन के लोग व परिजन स्कूल पहुंचे गए हैं. स्कूल प्रशासन को चेतावनी दी है कि यदि जल्द स्कूल प्रशासन में अपने कृत्य के लिए माफी नहीं मांगी तो स्कूल पर ताला लटका दिया जाएगा. विवेक गौतम ने कहा कि हमारे देश में ही तिलक नहीं लगाएंगे तो क्या पाकिस्तान बांग्लादेश जाकर तिलक लगाएंगे. टोपी और बुर्का पहनने की बात पर एक समुदाय विशेष के लोग देशभर में खासा हंगामा खड़ा कर देते हैं. लेकिन हमारे देश में हिंदू धर्म के लोग यदि तिलक लगा लें तो आपत्ति हो जाती है, ऐसा नहीं चलेगा प्रिंसीपल को माफी मांगनी होगी.

पुलिस मौके पर पहुंच गई

Advertisment

हाल ही में कोटा के एक अन्य निजी स्कूल में भी इस तरह का मामला सामने आया. छुट्टी होने के बाद कुछ पेरेंट्स और लोगों ने स्कूल में जमकर हंगामा काटा. बीते बुधवार को इसकी सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने अभिभावकों को थाने में कंप्लेंट देने की बात कही. वहीं दूसरी तरफ स्कूल प्रबंधन का कहना है कि शिकायत लेकर आए लोग बात करने को ही तैयार नहीं थे. 

इस मामले में एसपी ऑफिस चौराहे स्थित एक निजी स्कूल में सैकड़ों की संख्या में लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. स्कूल में छात्राओं को तिलक लगाकर आने पर डांटने का मुद्दा उठाया. इसके साथ ही कहा कि छात्राओं का मिटा दिया गया. इस दौरान काफी हंगामा कटा. वहीं स्कूल का कहना था इस मामले में माहौल को सही रखने के लिए ऐसा किया गया था. 

School Students school newsnation newsnationlive School Student Newsnationlatestnews
Advertisment
Advertisment