Advertisment

कोलकाता में लेडी डॉक्टर की रेप के बाद हत्या, सीएम ममता ने दरिंदों को फांसी दिलाने की कही बात

CM Mamata Banerjee: बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता में एक डॉक्टर की रेप के बाद हत्या पर नाराजगी जताते हुए दोषियों को फांसी दिलाने की बात कही. उन्होंने कहा कि ये घटना दुर्भाग्यपूर्ण और घृणित कर देने वाली है.

author-image
Suhel Khan
New Update
CM Mamata Banerjee

CM Mamata Banerjee: कोलकाता में लेडी डॉक्टर की रेप के बाद हत्या मामले में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की प्रतिक्रिया सामने आई हैं. उन्होंन इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण और घृणित बताते हुए कहा कि दरिंदरों को फांसी की सजा दिलाएंगे. उन्होंने कहा कि ये घटना में लिए व्यक्तिगत क्षति जैसी है.

Advertisment

इसके साथ ही उन्होंने प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों की मांग को जायज ठहराते हुए कहा कि उनका गुस्सा और मांग जायज है. जिसका मैं समर्थन करती हूं. सीएम ने कहा कि पुलिस ने भी उनकी मांगें मान ली हैं. कल मैं झारग्राम में थी, लेकिन पूरे घटनाक्रम पर मेरी नजर थी. उन्होंने कहा कि मैंने  परिवार से बात की है और पूरे मामले में उचित कार्रवाई का विश्वास दिलाया है.

ये भी पढ़ें: Kolkata: प्राइवेट पार्ट्स से खून, शरीर पर चोटें...ट्रेनी डॉक्टर से हैवानियत, रेप कर उतारा मौत के घाट

सीएम ने फास्ट-ट्रैक कोर्ट में केस चलाने के दिए निर्देश

इसके साथ ही बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने फास्ट-ट्रैक कोर्ट में केस चलान के निर्देश दिए हैं. सीएम ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो दोषियों को फांसी की सजा दी जाएगी. हालांकि मैं फांसी की सजा की समर्थक नहीं हूं. उन्होंने कहा कि लेकिन उन्हें कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए. सीएम ने कहा कि, एक आरोपी की गिरफ्तारी हुई है.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमने यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि इस घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे एक भी डॉक्टर को किसी भी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े. सीएम ने कहा कि जो लोग विरोध कर रहे हैं, अगर उन्हें लगता है कि उन्हें राज्य प्रशासन पर भरोसा नहीं है, तो वे किसी अन्य जांच एजेंसी से संपर्क कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Maldives: मालदीव की तीन दिवसीय यात्रा पर विदेश मंत्री एस जयशंकर, राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू से की मुलाकात

'केंद्रीय एजेंसी से जांच कराने में कोई आ​पत्ति नहीं'

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगे कहा कि जैसे कानून-व्यवस्था सुनिश्चित करना हमारी जिम्मेदारी है, उसी तरह से अस्पताल सुपरिटेंडेंट की भी जिम्मेदारी है. सीएम ने कहा कि हम यह भी जांच करेंगे कि क्या उनकी तरफ से लापरवाही हुई है. उन्होंने कहा कि मैं लगातार पुलिस के संपर्क में हूं. डॉक्टर अपना विरोध जारी रख सकते हैं, हालांकि उन्होंने डॉक्टरों को मरीजों के इलाज करते रहने की भी बात कही. सीएम बनर्जी ने कहा कि अगर पीड़िता का परिवार किसी केंद्रीय एजेंसी से जांच की मांग करता है, तो इसमें हमें कोई आपत्ति नहीं है.

ये भी पढ़ें: शेख हसीना के बाद प्रदर्शकारियों के सामने झुके मुख्य न्यायाधीश, आज शाम को देंगे इस्तीफा

Advertisment

जांच के लिए एसआईटी का किया गया गठन

सीएम ममता ने कहा कि जिस आरोपी को गिरफ्तार किया गया है वह मेडिकल कॉलेज में ही काम करता था. उन्होंने कहा कि समुचित सतर्कता बरती जाए. किसी सहकर्मी को खोने का असर हर किसी पर पड़ता है. उन्होंने कहा कि मेरे परिवार में भी दो जूनियर डॉक्टर हैं. वहीं कोलकाता के पुलिस आयुक्त विनीत गोयल ने कहा कि, मामले की जांच के लिए हमने सात सदस्यीय एसआईटी का गठन किया है. अगर परिवार या डॉक्टरों की कोई और मांग है या वे किसी अन्य एजेंसी से जांच कराना चाहते हैं तो उनका स्वागत है.

Doctor Murder West Bengal West Bengal News in hindi rape Mamata Banerjee kolkata
Advertisment
Advertisment