Advertisment

'बजट में बिहार को दिया गया झुनझुना, नीतीश हो चुके हैं फेल'- लालू यादव

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि नीतीश कुमार फेल हो चुके हैं, वे सरेंडर कर चुके हैं. इसके साथ ही लालू यादव ने कहा कि बजट में बिहार को झुनझुना दिया गया.

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
लालू यादव
Advertisment

केंद्र सरकार ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं देने से इनकार कर दिया. इसके साथ ही केंद्र सरकार ने कहा कि बिहार को स्पेशल स्टेट का दर्जा दिया जाना असंभव है. वहीं, आम बजट में केंद्र की तरफ से बिहार को विशेष पैकेज दिया गया. सरकार ने बिहार को हाइवे के निर्माण के लिए 26 हजार करोड़ रुपये दिए तो वहीं बाढ़ नियंत्रण के लिए 11500 करोड़ रुपये की घोषणा की. इसके साथ ही बक्सर गंगा नदी पर दो पुल और राजगीर, नालंदा और बोधगया में पर्यटकों को बढ़ावा देने की घोषणा की. एक तरफ जहां नीतीश सरकार इसकी सराहना कर रहे हैं तो वहीं प्रदेश में विपक्षी पार्टी इसका विरोध कर रही है.

बजट में बिहार को झुनझुना दिया गया- लालू यादव

विपक्षी पार्टी का कहना है कि केंद्र ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया. इसलिए नीतीश कुमार को इस्तीफा दे देना चाहिए. इस बीच आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव दिल्ली से पटना वापस लौट गए हैं. इस दौरान जब उनसे एयरपोर्ट पर मौजूद मीडियाकर्मियों ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा ना दिए जाने पर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार फेल हो चुके हैं, वे सरेंडर कर चुके हैं. 

यह भी पढ़ें- Nitish Kumar: आरजेडी नेता ने बिहार के मुख्यमंत्री को बताया 'महिला प्रेमी', मचा सियासी घमासान

गिरिराज सिंह ने किया पलटवार

आगे बोलते हुए लालू यादव ने बजट पर कहा कि केंद्र सरकार ने बिहार को झुनझुना थमा दिया है. बता दें कि बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने भी बजट पर इसी तरह का बयान देते हुए इसे झुनझुना बता दिया था. जिस पर पलटवार करते हुए बीजेपी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने कहा था कि राबड़ी देवी को अगर बजट झुनझुना लगता है तो लालू जी के सामने बैठकर बजाइए. 

नीतीश कुमार ने विशेष राज्य के दर्जे पर दिया बयान

आपको बता दें कि बिहार विधानसभा सत्र के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने पर कहा कि हमने बिहार को 9वीं अनुसूची में शामिल करने के लिए अनुशंसा की है. बता दें कि बिहार विधानसभा में एंटी पेपर लीक बिल पक्ष-विपक्ष की सहमति से प्रस्तावित किया जा चुका है.

Lalu Yadav Bihar Politics Bihar News Nitish Kumar lalu prasad yadav
Advertisment
Advertisment