Advertisment

छत्तीसगढ़ में आसमानी बिजली का कहर, बलौदा बाजार में 7 लोगों की मौत, तीन घायल

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में रविवार को आसमानी बिजली गिरने से सात लोगों की मौत हो गई. जबकि तीन लोग झुलस गए. हादसे में मरने वाले सभी लोग एक ही गांव के रहने वाले थे. जो अपने खेतों में काम कर वापस लौट रहे थे.

author-image
Suhel Khan
New Update
Lightning in Chhattisgarh

Chhattisgarh News: देश के कई राज्यों में बारिश का कहर जारी है. इस बीच छत्तीसगढ़ में कुदरत का कहर देखने को मिला. दरअसल, छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार में रविवार को आसमानी बिजली गिसने से सात लोगों की मौत हो गई. जबकि तीन लोग गंभीर रूप से झुलस गए. एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी दी. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह के मुताबिक, ये हादसा तब हुई जब सभी लोग अपने खेतों से वापस लौट रहे थे. इसी दौरान भारी बारिश होने लगी. बारिश से बचने के लिए वे सब एक पेड़ के नीचे खड़े हो गए. हादसा मोहतरा गांव में हुआ. सभी लोग एक ही गांव के रहने वाले थे.

Advertisment

मृतकों की हुई पहचान

आसमानी बिजली से मरने वालों की पहचान मुकेश (20), तन्कर (30), संतोष (40), थानेश्वर (18), पोखराज (38), देव (22) और विजय (23) के रूप में की गई, वहीं विशंबर, बिट्टू साहू और चेतन साहू आसमानी बिजली से गंभीर रूप से घायल हुए हैं. बता दें कि भारत मौसम विज्ञान विभाग ने रविवार को छत्तीसगढ़ में अत्यधिक भारी वर्षा की भविष्यवाणी की थी.

ये भी पढ़ें: 'राजनीतिक सत्ता विरासत में मिल सकती है, लेकिन बुद्धि नहीं', सीएम योगी ने सपा अध्यक्ष पर फिर साधा निशाना

दो दिनों पहले भी हुआ था हादसा

बता दें कि दो दिन पहले ही दंतेवाड़ा जिले में अर्धसैनिक बल के एक नक्सल विरोधी प्रशिक्षण केंद्र पर आसमानी बिजली की घटना हुई थी. जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के दो जवानों की मौत हो गई थी. ये हादसा दोपहर करीब तीन बजे हुआ. जब जिले के बारसूर थाना क्षेत्र में एक प्रशिक्षण सत्र का आयोजन हो रहा था.

ये भी पढ़ें: Bajrang Punia: बजरंग पूनिया को मिली जान से मारने की धमकी, जानें घातक संदेश में पहलवान से क्या कहा गया?

यूपी और झारखंड के रहने वाले थे दोनों सैनिक

Advertisment

आसमानी बिजली गिरने से सीआरपीएफ की 111वीं बटालियन के कांस्टेबल महेंद्र कुमार और एस सहुआत आलम गंभीर रूप से घायल हो गए. उसके बाद दोनों को दंतेवाड़ा के एक अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. कांस्टेबल महेंद्र कुमार यूपी के प्रयागराज के रहने वाले थे. वहीं आलम झारखंड के साहिबगंज के रहने वाले थे.

ये भी पढ़ें: What is GCC: क्या है जीसीसी, जिसकी मीटिंग में शामिल हो रहा भारत, सऊदी पहुंचे विदेश मंत्री जयशंकर

lightning incident chhattisgarh-news bad weather chhattisgarh news today Chhattisgarh news in hindi
Advertisment