Advertisment

मध्य प्रदेश के सिंगरौली में दो मालगाड़ियों में हुई आमने-सामने की भिड़ंत, 3 की मौत

इस हादसे में दोनों कार्गो ट्रेनों के लोको पायलट और सहायक लोको पायलट फंस गए.

author-image
Dalchand Kumar
एडिट
New Update
train accident

मध्य प्रदेश में ट्रेन हादसा, दो मालगाड़ियों में आमने-सामने की भिड़ंत( Photo Credit : ANI)

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सिंगरौली में रविवार सुबह ट्रेन हादसा (Train Accident) हो गया. कोयला लेकर जा रही मालगाड़ी की दूसरी मालगाड़ी से आमने-सामने की टक्कर हो गई. इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है. घटना के बाद रेलवे अधिकारियों में भगदड़ मच गई. सूचना पर पुलिस भी मौके पर रवाना हो गई. NTPC की टीम और पुलिस बचाव अभियान चला रही है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: राजस्थान ने मध्यप्रदेश के हिस्से के पानी में की कटौती, फसलों पर मंड़रा रहा खतरा 

Advertisment

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, एक मालगाड़ी अमरौली से बीजापुर कोयला लेकर जा रही थी. सिंगरौली के गनियारी में सामने से आ रही दूसरी मालगाड़ी से उसकी भिड़ंत हो गई. टक्कर के बाद मालगाड़ियों की कई बोगियां पटरी से उतरकर नीचे पलट गई. आमने-सामने की टक्कर होने के कारण इंजन में बैठे तीन लोको पायलट और सहायक लोको पायलट उसमें फंस गए. ट्रेन के लोको पायलट राशिद अहमद, सहायक लोको पायलट मनदीप और प्वाइंट्स मैन राम लक्ष्मण इस हादसे में मौत हो गई है. हालांकि अभी तक यह जानकारी सामने नहीं आई है कि किसकी लापरवाही की वजह से दोनों मालगाड़ियों में आमने-सामने की टक्कर हुई है.

यह भी पढ़ें: चंदौली में नाव पलटी, 3 लड़कियों समेत 5 महिलाएं लापता

उधर, सिंगरौली में ही तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला. जिले के चितरंगी थाना अंतर्गत बकनिया के पास तेज रफ्तार पिकअप गाड़ी अनियंत्रित होकर खाई गिर गई. इस हादसे में दो लोगों की जान चली गई, जबकि 11 लोग घायल हो गए. सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.जिले के एडिशनल एसपी प्रदीप शिंदे ने घटना की पुष्टि की है. सूचना पर पहुंची पुलिस फिलहाल मामले की तफ्तीश में जुट गई है.

Advertisment

यह वीडियो देखें: 

Singrauli News MP News in Hindi Indian Railway madhya-pradesh
Advertisment
Advertisment