Advertisment

CM कमलनाथ ने की घोषणा, एमपी में 5 मार्च तक 25 लाख किसानों का कर्ज होगा माफ

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने विधानसभा में राज्य की वित्तीय स्थित अच्छी नहीं होने का जिक्र करते हुए भी कहा कि किसान कर्ज माफी के वचन को पूरा किया जाएगा.

author-image
Vineeta Mandal
एडिट
New Update
CM कमलनाथ ने की घोषणा, एमपी में  5 मार्च तक 25 लाख किसानों का कर्ज होगा माफ

Kamal Nath (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने विधानसभा में राज्य की वित्तीय स्थित अच्छी नहीं होने का जिक्र करते हुए भी कहा कि किसान कर्ज माफी के वचन को पूरा किया जाएगा. उन्होंने कहा कि आगामी पांच मार्च तक राज्य के 25 लाख किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा. विधानसभा में विशेष चर्चा के दौरान बुधवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि किसानों की कर्ज माफी के लिए सरकार पूरी तरह गंभीर है.

Advertisment

कांग्रेस ने पूरी समीक्षा के बाद ही अपने वचन पत्र में किसान कर्ज माफी का वचन दिया था. आने वाले 16 दिनों में राज्य के 25 लाख किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा. कमलनाथ ने विधानसभा में चर्चा के दौरान कहा कि राज्य की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है, उसके बाद भी किसानों के कर्ज को माफ करने पर पूरा ध्यान दिया गया है. 

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र के किसानों ने 12 महीनों में दूसरी बार विरोध मार्च शुरू किया

लेखानुदान में किसान कर्ज माफी के लिए पर्याप्त राशि का प्रावधान न किए जाने के बीजेपी के सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि पांच मार्च को बता देंगे कि कर्ज कैसे माफ किया जा रहा है.सरकार ने राज्य के 55 लाख किसानों का दो लाख रुपये तक का कर्ज माफ करने का ऐलान किया हुआ है। इसके तहत सरकार ने किसानों से आवेदन भी कराए हैं.

Advertisment

Source : IANS

Kamal Nath farmers loan loan waived madhya-pradesh farmers
Advertisment
Advertisment