Advertisment

महाकाली की प्रतिमा के विसर्जन को लेकर हुए बवाल में 34 लोग गिरफ्तार, ट्रक चालक के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज

जबलपुर में महाकाली की प्रतिमा के विसर्जन को लेकर हुए बवाल के बाद पुलिस प्रशासन ने करीब 34 लोगों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही महाकाली समिति की अध्यक्ष चंदा पटेल समेत तमाम समिति के सदस्यों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस अधीक्षक अमित सिंह का कहना है कि इस बवाल में करीब 15 से 20 लाख रुपए की संपत्ति का नुकसान हुआ है. करीब 11 गाड़ियों को उपद्रवियों ने आग के हवाले कर दिया. इस नुकसान की भरपाई भी समिति के सदस्य और आरोपियों की संपत्ति को जब्‍त करके किया जाएगा.

author-image
Drigraj Madheshia
एडिट
New Update
महाकाली की प्रतिमा के विसर्जन को लेकर हुए बवाल में 34 लोग गिरफ्तार, ट्रक चालक के खिलाफ  हत्या के प्रयास का मामला दर्ज

महाकाली की प्रतिमा के विसर्जन को लेकर हुए बवाल के बाद पुलिस प्रशासन ने करीब 34 लोगों को गिरफ्तार क

जबलपुर में महाकाली की प्रतिमा के विसर्जन को लेकर हुए बवाल के बाद पुलिस प्रशासन ने करीब 34 लोगों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही महाकाली समिति की अध्यक्ष चंदा पटेल समेत तमाम समिति के सदस्यों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस अधीक्षक अमित सिंह का कहना है कि इस बवाल में करीब 15 से 20 लाख रुपए की संपत्ति का नुकसान हुआ है. करीब 11 गाड़ियों को उपद्रवियों ने आग के हवाले कर दिया. इस नुकसान की भरपाई भी समिति के सदस्य और आरोपियों की संपत्ति को जब्‍त करके किया जाएगा.

Advertisment

यह भी पढ़ें ः डॉ.रमन सिंह से 17 गुना अमीर हैं आंध्रप्रदेश के मुख्‍यमंत्री चंद्र बाबू नायडू , जानिए सबसे गरीब CM कौन

पुलिस अधीक्षक का साफ कहना है इस घटनाक्रम को अंजाम देने वाले हर एक दोषी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिस ट्रक पर महाकाली की प्रतिमा रखी गई थी उस ट्रक पर सवार लोगों ने और ट्रक ड्राइवर ने जानबूझकर नर्मदा घाट की ओर तेजी से ट्रक मोड़ दिया था जिससे ट्रक के नीचे कुछ पुलिसकर्मी और एक महिला आते-आते बच गई. जानबूझकर की गई इस हरकत को लेकर पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ भी हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है.

यह भी पढ़ें ः अगर कोहली ने आज खेली 81 रन की पारी तो बन जाएंगे 10 हजारी

Advertisment

बता दें कि जबलपुर में महाकाली की मूर्ति का नर्मदा में विसर्जन रोकने को लेकर हुए विवाद के बाद महाकाली के भक्तों और समिति सदस्यों ने जमकर उपद्रव किया था. इस दौरान भक्‍तों ने पथराव करते हुए गाडियों में तोड़फोड़ के बाद आग लगा दी थी. हालात बेकाबू होते देख पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े. इसके बाद पुलिस ने कड़ी सुरक्षा के बीच महाकाली की मूर्ति का विधि-विधान से विसर्जन किया.

यह भी पढ़ें ः CBI रिश्वत कांड: अंतरिम निदेशक बनते ही एक्शन में आए नागेश्वर राव, दर्जन भर से ज्यादा अफसरों का किया ट्रांसफर

जबलपुर के ग्वारीघाट में हालात उस वक्त बेकाबू हो गए थे, जब जबलपुर की महारानी के नाम से मशहूर महाकाली की प्रतिमा का विसर्जन करने पहुंचे. तभी झंडा चौक के पास पुलिस ने मूर्ति वाले वाहन को रोक लिया . इसके बाद समिति के सदस्यों और पुलिस के बीच नोकझोंक होने लगी. विवाद इतना बढ़ गया कि लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया. वहां खड़ी पुलिस की गाड़ियों में तोड़फोड़ कर आग लगा दी गई. हालात बेकाबू होते देख पुलिस ने मोर्चा संभाला और लोगों पर लाठीचार्ज कर दिया. फिर भी हालात काबू न हुए तो पुलिस ने आंसू गैस और हैंड ग्रेनेड के गोले छोड़कर लोगों को तितर-बितर कर दिया. दो दर्जन से ज्यादा लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया. जबलपुर एसपी ने इस बारे में बताया कि दर्जनभर गाडियों को आग के हवाले किया गया है. उन्‍हें रोकने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Jabalpur Statue 34 people arrested Mahakali Crime
Advertisment
Advertisment