Advertisment

मध्य प्रदेश: सीधी बस हादसे में अब तक 38 लोगों की मौत, कई लोग अभी भी लापता

मध्य प्रदेश के सीधी जिले में यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर नहर में जा गिरी और गहरे पानी में समा गई है. इस हादसे में अब तक करीब 36 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं.

author-image
Dalchand Kumar
एडिट
New Update
Sidhi Bus Hadsa

मध्य प्रदेश बस हादसे में अब तक 38 लोगों की मौत, कई लोग अभी भी लापता( Photo Credit : News Nation)

मध्य प्रदेश के सीधी जिले में यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर नहर में जा गिरी और गहरे पानी में समा गई है. इस हादसे में अब तक करीब 36 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं. राहत और बचाव कार्य जारी है. गोताखोर और पुलिस प्रशासन ने बस को ढूंढ निकाला है. बस के अंदर से शव को निकालने का कार्य चल रहा है. आधिकारिक जानकारी के अनुसार, अब तक 38 लोगों के शव मिले हैं, जिसमें 17 महिलाएं और 20 पुरुष और बच्चा शामिल है. इनमें से ज्यादातर लोग सीधी के रहने वाले थे. अभी तक वहीं 7 लोगों को जिंदा बचा लिया गया है. हालांकि इस हादसे में अभी मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है. क्योंकि बस नहर के अंदर पूरी तरह पानी में डूब गई. 

Advertisment

हादसे के वक्त बस में सवार थे करीब 54 लोग

बताया जा रहा है कि बस में करीब 54 लोग सवार थे. रीवा-सीधी बार्डर के नजदीक छुहियाघाटी इलाके में यह हादसा हुआ है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, आज सुबह सीधी से सतना की ओर जा रही निजी बस अनियंत्रित होकर नहर में जा गिरी. नहर में गिरने से बस पूरी तरह पानी में डूब गई. इस नहर में लगभग 30 फुट पानी होता है. फिलहाल बाणसागर बांध से पानी की आपूर्ति रोकी गई है. राहत और बचाव कार्य के लिए क्रेन सहित अन्य उपकरण पहुंच गए हैं. प्रशासनिक अमला भी मौके पर है.

अमित शाह ने शिवराज सिंह चौहान से बात की

Advertisment

सीधी में हुए इस बस हादसे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट किया, 'मध्य प्रदेश के सीधी जिले में हुआ बस हादसा बहुत दुःखद है. मैंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात की है. स्थानीय प्रशासन राहत व बचाव के लिए हर संभव मदद पहुंचा रहा है. मैं मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं व घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.'

CM शिवराज ने स्थगित किया गृह प्रवेशम कार्यक्रम स्थगित

Advertisment

उधर, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने राज्य में आज होने वाले गृह प्रवेशम कार्यक्रम को भी स्थगित कर दिया है. मुख्यमंत्री चौहान इस गृह प्रवेषम कार्यक्रम में पहुंचे और उन्होंने इस हादसे से आहत हुए मन की व्यथा कही., साथ ही कहा कि कार्यक्रम को स्थगित किया जाता है. चौहान का कहना है, 'सीधी में सतना जा रही बस के नहर में गिरने से हुए हादसे में कई अनमोल जिंदगियों के काल कवलित होने के समाचार से बहुत दुख हुआ. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान देने और लापता लोगों के सुरक्षित होने की प्रार्थना करता हूं.'

HIGHLIGHTS

  • मध्य प्रदेश बस हादसे में बढ़ी मृतकों की संख्या
  • अभी तक 38 शव बरामद, कई लोग लापता
  • अमित शाह ने शिवराज सिंह चौहान से बात की
Advertisment

Source : News Nation Bureau

shivraj-singh-chauhan मध्य प्रदेश बस हादसा सीधी Sidhi Bus Hadsa Madhya Pradesh Bus Accident Sidhi bus accident
Advertisment
Advertisment