Advertisment

ग्वालियर में अवारा कुत्तों ने 4 साल की बच्ची की जान ले ली और नगर निगम चुप है

ग्वालियर के मुरार इलाके में आवारा कुत्तों ने एक 4 साल की मासूम की जान ले ली . जिस वक्त यह दर्दनाक हादसा हुआ बच्ची अपने घर के बाहर खेल रही थी. इस घटना के बाद लोग स्तब्ध हैं.

author-image
Yogendra Mishra
एडिट
New Update
ग्वालियर में अवारा कुत्तों ने 4 साल की बच्ची की जान ले ली और नगर निगम चुप है

प्रतीकात्म फोटो

ग्वालियर के मुरार इलाके में आवारा कुत्तों ने एक 4 साल की मासूम की जान ले ली . जिस वक्त यह दर्दनाक हादसा हुआ बच्ची अपने घर के बाहर खेल रही थी . इस घटना के बाद लोग स्तब्ध हैं.

Advertisment

ग्वालियर में अपने घर के बाहर खेल रही 4 साल की रोशनी पर आवारा कुत्तों ने ऐसे हमला किया जैसे की आवारा नहीं बल्कि शिकारी कुत्ते हों. पूरी घटना बेहद दर्दनाक है. घटना मुरार थाना क्षेत्र में आने वाले हाथी खाना की है.

दरअसल 4 साल की मासूम बच्ची रोशनी अपने घर के बाहर खेल रही थी तभी मोहल्ले के आवारा कुत्ते ने उस पर हमला कर दिया और उसे घसीट कर गली के बाहर ले गए. इस दौरान और भी कुत्ते  वहां पहुंच गए और उन्होंने बच्ची पर हमला किया.

यह भी पढ़ें- 'गुजरात का दीपक, दिल्ली में करेगा उजाला', क्या सच हो गई 300 साल पुराने लेख की भविष्यवाणी

Advertisment

जैसे ही मोहल्ले वालों की नजर कुत्तों पर पड़ी उन्होंने बच्ची को बचाने की कोशिश की और घायल रोशनी को इलाज के लिए तुरंत अस्पताल ले गए जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. मृतक मासूम रोशनी के पिता ओम प्रकाश जाटव मजदूरी का काम करते हैं.

मासूम बच्ची के परिजन और मोहल्ले वालों का आरोप है कि आवारा कुत्तों के कारण लोगों का रास्ते से निकलना मुश्किल है और वो आए दिन लोगों के पीछे पड़ जाते हैं. लेकिन इस बार उसने एक मासूम की हमला कर जान ले ली है.

यह भी पढ़ें- गर्ल्स हॉस्टल में लगी आग, लड़कियों ने कूदकर बचाई जान, सूरत जैसा हादसा होते-होते बचा

Advertisment

जैसे ही इस हृदय विदारक घटना की खबर शहर भर में फैली तो प्रदेश के कैबिनेट मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर भी पीड़ित के घर जा पहुंचे और परिवार को सांत्वना दी. साथ ही पीड़ित परिवार को अपनी तरफ से 10 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी और पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया कि जिला प्रशासन  से मिलकर आवारा पशुओं पर प्रभावी कार्यवाही करने के लिए विशेष कार्यक्रम बनाया जाएगा.

ऐसा नहीं है कि निगम के पास आवारा कुत्तों और अन्य जानवरों को पकड़ने के लिए कोई  प्लान नहीं है लेकिन इन सबके बावजूद भी शहर भर में लगभग एक लाख कुत्ते हैं. फिलहाल इस घटना के बाद दूसरे इलाकों में रहने वाले लोग भी अब नगर निगम की कार्रवाई का इंतज़ार कर रहे हैं.

Source : News Nation Bureau

little girl dog attack dog kill girl Gwalior News Dog attack news Indore News Dog
Advertisment
Advertisment