Advertisment

सूरत इमारत हादसा: MP के 5 मजदूरों की मौत, CM का 4-4 लाख के मुआवजे का ऐलान

गुजरात के सूरत इमारत हादसे में एमपी के 5 मजदूरों ने अपनी जान गंवा दी. वहीं, प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने पीड़ित परिवार को 4-4 लाख रुपये मदद का ऐलान किया है. बता दें कि इस हादसे में कुल 7 मजदूरों की मौत की खबर सामने आई है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
MOHAN YADAV

MP के 5 मजदूरों की मौत( Photo Credit : फाइल फोटो)

Advertisment

गुजरात के सूरत में 7 जुलाई को एक 6 मंजिला इमारत ढह गई. इस इमारत के ढहने से सात लोगों की मौत हो गई. मामले में पुलिस ने इमारत के दो मालिकों पर गैर इरादतन हत्या के मामले में केस दर्ज किया है और इसके साथ ही बिल्डिंग में रह रहे लोगों से किराया वसूलने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, इस घटना में मध्य प्रदेश के 5 लोगों ने अपनी जान गंवा दी. एमपी के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मरने वाले पांचों मजदूरों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मरने वालों में एमपी और यूपी के कपड़ा मजदूर शामिल थे. 

एमपी सरकार ने 4-4 लाख रुपये अनुग्रह राशि का किया ऐलान

गुजरात के सूरत में शनिवार को घटी इस घटना पर सीएम मोहन यादव ने दुख जताते हुए कहा कि मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये अनुग्रह राशि देगी और साथ ही घायलों का मुफ्त में इलाज किया जाएगा. इसे लेकर अधिकारियों को सीएम ने जरूरी निर्देश दिए हैं. सूरत में मरने वाले एमपी के मजदूरों की पहचान प्रवेश केवट, हीरामणि केवट, अभिलाष केवट, शिवपुरज केवट और लालजी केवट के रूप में की गई है. पाचों मृतकों में दो सगे भाई भी शामिल हैं. अनुग्रह राशि को लेकर सीएम मोहन यादव ने एक्स पर ट्वीट कर लिखा कि 'मध्य प्रदेश सरकार मृतकों के परिजनों के साथ खड़ी है'. 

यह भी पढ़ें- MP: शिकायत करने आए ग्रामीणों से बोले थाना प्रभारी, 'ज्यादा मत बोलो, प्रधानमंत्री-राष्ट्रपति से भी नहीं डरता'

सूरत इमारत हादसे में एमपी के 5 मजदूरों ने गंवाई जान

सूरत में शनिवार की दोपहर करीब 2 बजकर 45 मिनट पर अचानक से 6 मंजिला इमारत ढह गई. घटना पर मौके पर सूरत पुलिस के साथ ही एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और दमकलकर्मी पहुंचे. यह बचाव ऑपरेशन करीब 3 घंटे तक चला और इसमें एक 20 वर्षीय महिला की जान बचाई गई. वहीं, बचाव कार्य के दौरान मलबे में दबे 7 लोगों का शव बाहर निकाला गया. फिलहाल पुलिस ने इमारत गिरने को लेकर उसके मालिक पर केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. 

HIGHLIGHTS

  • मोहन सरकार ने अनुग्रह राशि का किया ऐलान
  • सूरत इमारत हादसे में एमपी के 5 मजदूरों की मौत
  • पीड़ित परिवार को 4-4 लाख रुपये की मदद

Source : News Nation Bureau

MP News madhya-pradesh MOHAN YADAV MP Govt surat building collapse MP govt announces Rs 4 lakh ex-gratia Surat building collapse victims
Advertisment
Advertisment