Advertisment

एक तस्वीर ने बदल दी दूल्हे की जिंदगी, 17 दिन बाद ही थाने पहुंच गया शादी का मामला

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में शादी के 17 दिन बाद ही दूल्हे के सामने चौंकाने वाला सच आ गया. जिस दुल्हन को वह अपना सबकुछ समझ रहा था, वह पहले से शादीशुदा निकली.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
bride in suhagrat pic

मध्य प्रदेश के ग्वालियर से एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है, जहां शादी के 17 दिन बाद ही दूल्हे को कुछ ऐसा पता चला कि उसके पैरों के नीचे से जमीन ही खिंसक गई. दरअसल, उसने शादी के बाद ही अपनी पत्नी की एक तस्वीर देखी, जिसमें वह किसी और के साथ शादी के जोड़े में नजर आ रही है. जिसके बाद उसने दुल्हन के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया. अब पीड़ित का आरोप यह है कि पिछले 6 महीने से वह थाने के चक्कर काट रहा है, लेकिन अब तक उसे न्याय नहीं मिला है. यह पूरा मामला जनकगंज थाना क्षेत्र का है. 

Advertisment

शादी के 17 दिन बाद दूल्हे के सामने आया सच

दरअसल, गोल पहाड़िया जनकपुरी के रहने वाले संतोष प्रजापति ने 14 फरवरी, 2024 को अंजलि प्रजापति नाम की लड़की से शादी रचाई थी. शादी के दौरान उसने 4 लाख का सोना चढ़ाया जो उसकी पत्नी कुछ दिनों बाद ही लेकर भाग गई. मिली जानकारी के अनुसार, पीड़ित लंबे समय से अपने लिए दुल्हन ढूंढ रहा था. इस बीच अगस्त 2022 में वह नितिन प्रजापति और अंजलि प्रजापति नाम के लोगों से मिला. इन दोनों ने मुझे प्रजापति समाज की ही पढ़ी-लिखी लड़की कहकर अंजली से मिलवाया. जिसके बाद उससे बातचीत हुई और फिर अक्टूबर, 2022 में सगाई हो गई. 

यह भी पढ़ें- राजधानी लखनऊ में विधायक परिसर के अंदर मिला युवक का शव, हाथ-पैर पर कई चोट के निशान

Advertisment

शादी के बाद गहने लेकर हो गई फरार

सगाई के वक्त भी अंजलि को सोने के कुछ गहने चढ़ाए गए. वहीं, शादी के वक्त करीब 4 लाख के गहने चढ़ाए गए. शादी के बाद अंजलि ससुराल आ गई. यहां कुछ दिन रहने के बाद वह पहली होली के लिए अपने घर चली गई. होली के बाद वह फिर ससुराल आई और एक दिन मेरे ऑफिस जाने के बाद वह अपने मायके चली गई. जब उसे कॉल किया तो उसने कहा कि 2-4 दिनों में वापस घर लौट आऊंगी. इस बीच एक दिन मैंने लॉकर में देखा तो उसमें गहने और नकद नहीं थे. 

पहले से शादीशुदा निकली दुल्हन

Advertisment

जिसके बाद मैंने अपनी पत्नी को कॉल किया तो उसने बोला कि कल सामान लेकर घर आ जाऊंगी. इस बीच फेसबुक मैसेंजर से पता चला कि उसने अपनी शादी के फोटो भेजे हैं. उस फोटो में उसके साथ कोई और दूल्हा नजर आ रहा है. जिसका नाम अभिषेक वंशकार है. अभिषेक से अंजलि की शादी 23 अक्टूबर, 2023 को ही हो गई थी. पूरी घटना को लेकर अब एसपी ने पुलिस को जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने पीड़ित को यह भी आश्वासन दिया है कि अगर दुल्हन दोषी पाई जाती है तो उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा. 

Madhya Pradesh News Today hindi news MP News groom cheated by bride
Advertisment
Advertisment