Advertisment

श्योपुर के अस्पताल में मरीज की जान से खिलवाड़! सांप काटने पर पीड़ित का झाड़-फूंक से इलाज

मध्य प्रदेश के सरकारी अस्पताल में डॉक्टर्स की लापरवाही लगातार देखने को मिल रही है. ताजा मामला श्योपुर जिले में एक सरकारी अस्पताल से सामने आया है.

author-image
Dalchand Kumar
New Update
श्योपुर के अस्पताल में मरीज की जान से खिलवाड़! सांप काटने पर पीड़ित का झाड़-फूंक से इलाज

श्योपुर के अस्पताल में सांप के काटने पर पीड़ित का झाड़-फूंक से इलाज( Photo Credit : ANI)

मध्य प्रदेश के सरकारी अस्पताल में डॉक्टर्स की लापरवाही लगातार देखने को मिल रही है. ताजा मामला श्योपुर जिले में एक सरकारी अस्पताल से सामने आया है, जहां सांप के काटने के बाद पहुंचे एक व्यक्ति का इलाज करने की बजाय सांप का जहर उतारने के लिए झाड़-फूंक किया गया. इससे जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया है. 

Advertisment

यह भी पढ़ेंः बीजेपी-शिवसेना की लड़ाई पर दिग्विजय सिंह का तंज, बोले- 'सत्ता लोलुपता' ऐसे गठबंधन करा देती है

Advertisment

मामला संज्ञान में आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. इसको लेकर श्योपुर के रेजिडेंट मेडिकल ऑफिसर का कहना है, 'यह एक गलत प्रथा है. हम मामले की जांच करेंगे और उचित कार्रवाई करेंगे.' 

यह भी पढ़ेंः राज्य के प्रति इतनी दिवानगी! पिता का नाम मध्य प्रदेश सिंह और बेटे का रखा भोपाल सिंह

वैसे श्योपुर के अस्पताल डॉक्टर्स की कमी से पहले ही जूझ रहे हैं. हाल ही में डॉक्टरों की कमी दूर करने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले में 9 नए डॉक्टरों के ट्रांसफर किए गए, मगर एक महीना बीत जाने के बाद भी एक भी डॉक्टर की श्योपुर में ज्वाइनिंग नहीं हो पाई है. इसके कारण श्योपुर का जिला अस्पताल अभी डॉक्टरों की कमी से जूझ रहा है. ऐसे में सरकारी अस्पतालों में इलाज करवाने के लिए पहुंचने वाले मरीजों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Advertisment

यह वीडियो देखेंः 

Sheopur madhya-pradesh
Advertisment
Advertisment