Advertisment

कुएं में उतरे दो मजदूरों की जहरीली गैस से मौत, तीसरे की महिलाओं ने बचाई जान, इलाके में पसरा मातम

Anuppur News: मजदूर एक खेत में काम कर रहे थे, तभी उनमें से दो मजदूर मोटर पंप की कुछ समस्या को हल करने के लिए कुएं में उतरे. इस दौरान एक अन्य व्यक्ति उन्हें देखने के लिए कुएं में घुसा लेकिन

author-image
Yashodhan.Sharma
New Update
anuppur news

मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले में जहरीली गैसे की चपेट में आने से दो मजदूरों की मौत हो गयी. मृतकों की पहचान मदन सिंह (50) और देवलाल (45) के रूप में की गई है. घटना रविवार सुबह कोतवाली थाना क्षेत्र के जमुड़ी गांव की बताई जा रही है. पुलिस के मुताबिक थाना प्रभारी अरविंद जैन ने बताया कि दोनों की मौत कुएं में जहरीली गैस के संपर्क में आने से हुई है. 

Advertisment

मिली जानकारी के अनुसार मजदूर एक खेत में काम कर रहे थे, तभी उनमें से दो मजदूर मोटर पंप की कुछ समस्या को हल करने के लिए कुएं में उतरे. इस दौरान एक अन्य व्यक्ति उन्हें देखने के लिए कुएं में घुसा लेकिन बेचैनी महसूस होने पर चिल्लाना शुरू कर दिया. उसने बताया कि खेत में काम कर रही महिलाओं ने उसकी मदद के लिए रस्सियों फेंकी और बाहर निकाला.

एसडीआरएफ टीम मौके पर पहुंची

थाना प्रभारी ने आगे बताया कि घटना के बाद इलाके में चीख-पुकार मच गई. मौके पर एसडीआरएफ (राज्य आपदा आपातकालीन प्रतिक्रिया बल)की एक टीम पहुंची. लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी और दोनों की जहरीली गैस की चपेट में आने से जान चली गई थी. टीम ने पहुंचकर दोनों के शवों को बाहर निकाला. उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान मदन सिंह (50) और देवलाल (45) के रूप में की गई है. 

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के छतरपुर में कुएं में जहरीली गैस का रिसाव, चार लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ में भी गई थी पांच की जान

इससे पहले भी ऐसा ही एक मामला बीते महीने छत्तीसगढ़ के जांजगीर चाम्पा में देखने को मिला था.यहां जहरीली गैस (toxic gas) के रिसाव की वजह से पांच लोगों की जान चली गई थी. यह घटना किकिरदा गांव में हुई थी. यहां एक व्यक्ति लकड़ी निकालने के लिए कुएं में उतरा था. वह जैसे ही कुएं में अंदर पहुंचा तो जहरीली गैस की वजह से उसे दिक्कत हुई. इसके बाद उसे बचाने के लिए उसका पड़ोसी रमेश पटेल भी कुएं में उतर गया, लेकिन रमेश का भी दम घुटने लगा. उसे बचाने अन्य लोग भी कुएं में उतर गए और जहरीली गैस के संपर्क में आ गए जिसके बाद उनकी भी मौत हो गई.

Madhya Pradesh News Today
Advertisment
Advertisment