Advertisment

रिटायर टीआई को ट्रैक्टर से कुचलने का प्रयास, एमपी पुलिस पर कार्रवाई न करने के लगे आरोप

मध्य प्रदेश के रीवा में रिटायर टीआई से मारपीट और जान से मारने की धमकी पर एमपी पुलिस एकदम से चुप्पी साधे हुई है.

author-image
Ravi Prashant
New Update
Rdmi Note 13 Pro 5G

Madhya Pradesh Crime( Photo Credit : SOCIAL MEDIA)

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव कानून व्यवस्था के मुद्दे पर जीरो टॉलरेंस की बात करते हैं. लेकिन रीवा में एक रिटायर टीआई से मारपीट और जान से मारने की धमकी पर मध्य प्रदेश पुलिस एकदम से चुप्पी साध लेती है. दरअसल, चाकघाट थाना क्षेत्र में सेवानिवृत्त टीआई एसपी मिश्रा का आरोपी पुष्पराज मिश्रा उर्फ ​​बब्लू ने अपहरण कर लिया था. 23 जून को हुई इस घटना के बाद एसपी मिश्रा की ओर से तुरंत रीवा के चाकघाट थाने में एफआईआर दर्ज कराई, लेकिन चार दिन बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की.

Advertisment

जानकारी के मुताबिक, पुलिस के ऊपर आरोप लगाया जा रहा है कि कमजोर धाराओं में अपराध दर्ज कर मामले को रफा-दफा करने प्रशासन में जुटी है. सवाल है कि क्या थाना प्रभारी संजीव शर्मा किसी बड़ी वारदात के बाद एक्शन लेंगे? एक सेवानिवृत्त पुलिस टीआई जब रीवा में सुरक्षित नहीं है तो आम जन की क्या हालत होगी?

लोकल लोगों ने क्या बताया?

लोकल लोगों के अनुसार, बारा खुर्द निवासी आरोपी पुष्पराज मिश्रा उर्फ ​​​​बबलू, जो अक्सर शराब के नशे में रहता है, उसने एसपी मिश्रा को ट्रैक्टर में जबरदस्ती बैठाने की कोशिश की और उसे जबरन बोनट में डालकर 4 किमी तक ले गया. उनके साथ मारपीट की. हालांकि पीड़ित किसी तरह आरोपियों के चंगुल से छूटकर भाग गए और तुरंत थाने में सूचना दी. 23 जून को हुई इस सनसनीखेज घटना के बाद भी चाकघाट थाना पुलिस ने कार्रवाई के नाम पर कुछ नहीं किया है.

ये भी पढ़ें- शख्स पेट में छिपाकर ला रहा था कोकीन के 73 कैप्सूल, एयरपोर्ट पर हुआ गिरफ्तार!

पूर्व सीएम शिवराज ने दिया था आउट ऑफ़ टर्न प्रमोशन

गौरतलब है कि एसपी मिश्रा की गिनती मध्य प्रदेश के तेज तर्रार पुलिस अफसरों में होती थी. ददुआ डकैत के साथी मिथिलेश को एनकाउंटर में मार गिराने के लिए तत्कालीन सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें आउट-ऑफ-टर्न प्रमोशन दिया है. ऐसे अधिकारी पर जानलेवा हमले ने रीवा जिले की कानून व्यवस्था की पोल खोल दी है. खास बात यह है कि प्रदेश के उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल भी रीवा से आते हैं.

पुलिस की भूमिका पर सवाल 

पीड़ित एसपी मिश्रा का कहना है कि उन्हें जबरन अगवा कर ट्रैक्टर में करीब चार किलोमीटर तक ले जाया गया, जबकि पुलिस ने एफआईआर में अपहरण की धारा नहीं जोड़ी। आरोप यह भी है कि इस दौरान आरोपी ने एसपी मिश्रा के पत्रकार बेटे को भी धमकी दी है. इसे लेकर स्थानीय पत्रकारों में काफी गुस्सा है. अरविंद मिश्रा इस मामले की शिकायत एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया से करने की तैयारी कर रहे हैं.

Source : News Nation Bureau

Rewa Madhya Pradesh Police Madhya Pradesh Rewa Rewa News
Advertisment
Advertisment