Advertisment

वंदे मातरम कहने में हो रही है परेशानी, तो छोड़ दें देश- बाबा बागेश्वर

बाबा बागेश्वर ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि जिन्हें वंदे मातरम कहने में परेशानी है, उन्हें देश छोड़ देना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने हर घर तिरंगा अभियान की भी तारीफ की.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
baba bageshwar

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के नाम से प्रसिद्ध बाबा बागेश्वर ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बड़ा बयान दिया है. बाबा बागेश्वर ने कहा कि जो भारत में रह रहे हैं, उन्हें वंदे मातरम कहना पड़ेगा और जिन्हें वंदे मातरम कहने में परेशानी हो रही है, उन्हें देश छोड़ देना चाहिए. बाबा बागेश्वर छतरपुर जिले के राजनगर में एक स्कूल के कार्यक्रम में झंडा फहराने गए थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि मुझे काफी खुशी हो रही है कि जिस स्कूल से पढ़ाई की, आज उसी में झंडा फहराने का मौका मिला है.

Advertisment

वंदे मातरम कहने में परेशानी है तो छोड़ दें देश

स्कूल में आकर पुरानी यादें फिर से ताजा हो गई है. इसके साथ ही उन्होंने युवाओं से कहा कि यह मायने नहीं रखता है कि हम कहां पढ़ते हैं, मायने यह रखता है हमारी सोच कैसी है. अगर हमारी सोच अच्छी है तो हम अच्छा करेंगे. बाबा बागेश्वर पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा चलाए जा रहे हर घर तिरंगा अभियान की तारीफ करते हुए कहा कि यह अद्भुत है, राष्ट्र हमेशा सर्वोपरि होना चाहिए. अगर देश नहीं है तो कुछ नहीं है. देश बहुत जरूरी है. 

यह भी पढ़ें- UP Police Exam: पुलिस भर्ती परीक्षा की वजह से इन परीक्षाओं को किया गया स्थगित, जल्द जारी होगा एडमिट कार्ड

Advertisment

बाबा बागेश्वर की फैन फॉलोइंग है बड़ी

बाबा बागेश्वर की बात करें तो इनकी देश ही नहीं विदेश में भी काफी फॉलोअर्स हैं. यह मूल रूप से मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं और ऐसा कहा जाता है कि धीरेंद्र शास्त्री को हनुमान जी के साक्षात दर्शन हुए हैं. अपने कई चमत्कारी कामों की वजह से लोग बाबा बागेश्वर की पूजा तक करते हैं. पर्ची द्वारा भक्तों की समस्याओं का सामाधान करने वाले बाबा कहा जाता है. दरअसल, भक्त अपनी अर्जी लेकर बाबा के पास जाते हैं और बाबा एक कागज में लिखकर उनकी समस्या का समाधान बता देते हैं.

धीरेंद्र शास्त्री 12 साल की उम्र से दे रहे हैं प्रवचन

Advertisment

धीरेंद्र शास्त्री जब 12 साल के थे, तब से ही वह प्रवचन दे रहे हैं. उनके दादाजी भगवान दास गर्ग भी बागेश्वर धाम में दरबार लगाते थे. इनके एक छोटे भाई भी हैं जिनका नाम शालिग्राम गर्ग है. जो बागेश्वर धाम का काम देखते हैं. उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा गांव के एक सरकारी स्कूल से प्राप्त की. 

Baba Bageshwar Madhya Pradesh News Today MP News madhya pradesh news in hindi Baba Bageshwar big statement
Advertisment
Advertisment