Advertisment

Baba Bageshwar: बाबा बागेश्वर ने सीएम योगी के फैसले को बताया सही, कहा- नाम लिखने में कैसी तकलीफ

बाबा बागेश्वर ने देशभर में नेमप्लेट को लेकर मचे सियासी घमासान के बीच बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि नाम लिखने से दुकान का सच सामने आएगा, इसमें किस प्रकार की तकलीफ है. नेमप्लेट से किसी भी व्यक्ति को गुमराह नहीं किया जाएगा.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
vinee  12

बाबा बागेश्वर ( Photo Credit : फाइल फोटो)

Baba Bageshwar: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांवड़ यात्रा को लेकर पूरे राज्यभर के दुकानों में नेमप्लेट लगाने का आदेश दिया है. जिसके अनुसार कांवड़ यात्रा के रास्ते में आने वाले सभी दुकानों के बाहर दुकान के मालिक का नाम प्रदर्शित करना है. जहां सीएम योगी के इस आदेश के बाद राजनीति गरमा गई है तो वहीं उत्तराखंड में भी धामी सरकार ने नेमप्लेट के आदेश को लागू कर दिया है. वहीं, यूपी-उत्तराखंड के बाद मध्य प्रदेश में भी नेमप्लेट लगाने के आदेश का स्वागत किया गया है. इस बीच बाबा बागेश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने नेमप्लेट को लेकर बड़ा बयान दिया है. 

Advertisment

सीएम योगी के नेमप्लेट वाले फैसले को बाबा बागेश्वर ने बताया सही

धीरेंद्र शास्त्री ने सीएम योगी का समर्थन किया है और कहा कि दुकान का सत्य सामने आना चाहिए. नाम लिखने में किस प्रकार की तकलीफ है. आप अपने बाप को बाप कहोगे, दूसरे के बाप को बाप नहीं कहोगे. दुकानों के बाहर नेमप्लेट लिखने से किसी भी व्यक्ति को गुमराह नहीं किया जा सकेगा. यह फैसला सही है. इसके साथ ही धीरेंद्र शास्त्री ने बागेश्वर धाम से अयोध्या तक पैदल यात्रा निकालने की घोषणा की है. सीएम योगी के नेमप्लेट लगाने के फैसले को लेकर ना सिर्फ प्रदेश में बल्कि देशभर में राजनीति हो रही है. 

यह भी पढ़ें- Budget 2024: साढ़े चार साल सिर्फ एक काम करें, विपक्षी सांसदों को पीएम मोदी की नसीहत, जानें संबोधन की बड़ी बातें

नवंबर से पैदल यात्रा पर निकलेंगे बाबा बागेश्वर

यूपी और एमपी सरकार के नेमप्लेट के फैसले का समर्थन करते हुए बाबा बागेश्वर ने बागेश्वर धाम के आसपास के सभी दुकानों में नेमप्लेट लगाने की अपील की है. आपको बता दें कि बागेश्वर बाबा ने कहा कि वह नवंबर में ओरछा के लिए पैदल यात्रा पर निकलेंगे. इसे लेकर तैयारी चल रही है. फिलहाल तारीख तय नहीं किए गए हैं. तारीख तय होने के बाद इसकी घोषणा कर दी जाएगी. ओरछा तक पैदल यात्रा करने के बाद बाबा मथुरा से दिल्ली जाएंगे और फिर लखनऊ से अयोध्या के लिए पैदल यात्रा पर निकलेंगे. यह यात्रा बाबा बागेश्वर समाज जगाओ जात-पात मिटाओ हिंदुओं एक हो जाओ के तहत निकाली जाएगी. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

HIGHLIGHTS

  • बाबा बागेश्वर ने सीएम योगी के फैसले को बताया सही
  • कहा- नाम लिखने में किस प्रकार की तकलीफ
  • नवंबर से पैदल यात्रा पर निकलेंगे बाबा बागेश्वर

Source : News Nation Bureau

Baba Bageshwar Pandit Dhirendra Shastri MP News madhya-pradesh-news Kanwar Yatra CM Yogi Baba Bageshwar on nameplate
Advertisment