Advertisment

Bageshwar Dham: बाबा धीरेंद्र शास्त्री के भाई को मिली जमानत, जानें क्या रखी शर्त

Bageshwar Dham: बाबा धीरेंद्र शास्त्री का भाई गिरफ्तार, समारोह में लहराया था तमंचा

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
dhirendra shastri brother

Bageshwar Dham Baba Dhirendra Shastri Borther Arrested ( Photo Credit : File)

Bageshwar Dham: बागेश्वर धाम के रामकथा वाचक बाबा धीरेंद्र सास्त्री से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रहे हैं. दरअसल बाबा धीरेंद्र शास्त्री के भाई शालीग्राम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने शालीग्राम के साथ-साथ उसके एक साथी को भी गिरफ्तार किया है. ये गिरफ्तारी एमपी के छतरपुर से की गई है. पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद पंडित धीरेंद्र शास्त्री के भाई को कोर्ट के सामने पेश किया है. यहां पर पुलिस ने उसकी रिमांड की मांग की है. हालांकि अदालत ने शालीग्राम को 25 हजार के मुचलके पर छोड़ा है.

Advertisment

सिर्फ चार घंटे में मिली जमानत

कोर्ट ने महज चार घंटे में ही धीरेंद्र शास्त्री के भाई शालीग्राम और उसके साथी राम तिवारी को जमानत दी है. वहीं उनके वकील के मुताबिक, कोर्बट ने IPC की धारा 294, 323, 506, 427, 336, 25- 27 आर्म्स एक्ट, एवं 3(1) द, 3(1) ध,  3(2), में बेल दी है. बता दें कि मुचलके के तहत एक तरह का बॉन्ड साइन किया जाता है, इसमें तय समय पर थाने में हाजिरी से लेकर अन्य शर्तें भी लागू होती हैं.  

शादी समारोह में लहराया तमंचा, दी गालियां

धीरेंद्र शास्त्री के भाई शालीग्राम 11 फरवरी को छतरपुर में एक दलित परिवार के शादी कार्यक्रम में पहुंच गए. यहां पहुंचकर उन्होंने जमकर बवाल किया. यही नहीं शालीग्राम ने इस शादी समारोह में तमंचा लहराया और जमकर गालियां भी दीं. इतने भर से जब उनका मन नहीं भरा तो उन्होंने वहां मौजूद लोगों के साथ खूब मार-पीट भी की. 

Advertisment

केस हुआ दर्ज

शालीग्राम की इस हुड़दंग मचाने वाली हरकत के बाद उनके खिलाफ बमीठा थाने में मारपीट और एससीएसटी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया. तभी भी पुलिस को शीलीग्राम की तलाश थी. गुरुवार 2 मार्च को पुलिस ने शीलीग्राम और उसके एक साथी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया. 

वीडियो हुआ वायरल

धीरेंद्र शास्त्री के भाई की ओर से दलित परिवार के शादी समारोह में लहराए गए तमंचे और बवाल काटने को लेकर एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, किस तरह शालीग्राम समारोह में हर किसी के आगे बंदूल हाथ में हिलाते हुए गाली-गलौज कर रहा है. 

यह भी पढ़ें - Bageshwar Dham: छू नहीं सकते बाबा धीरेंद्र शास्त्री के पैर! जानें क्या है इसका रहस्य

Advertisment

क्या बोले धीरेंद्र शास्त्री

भाई की तमंचा लहराने और गाली गलौच देने वाली हरकत को लेकर जब बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र शास्त्री से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा- वो कभी भी किसी गलत के साथ नहीं रहेंगे. जो गलत करेगा वो गलत ही भरेगा. धीरेंद्र शास्त्री ने ये भी कहा था कि, कानून अपना काम करेगा और दोषी को सजा मिलेगी. 

Source : News Nation Bureau

Bageshwar Dham Shaligram Dhirendra Shastri brother arrested Baba Dhirendra Shastri madhya-pradesh
Advertisment
Advertisment