Advertisment

MP: ‘बिहार में जाति सर्वेक्षण का भाजपा ने समर्थन किया था’, बिहार के उप मख्यमंत्री सम्राट चौधरी का दावा

बिहार के उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने दावा किया है कि भाजपा ने बिहार में जाति सर्वेक्षण का समर्थन किया था. उन्होंने कांग्रेस और इंडिया गठबंधन को आरक्षण विरोधी करार दिया. पीएम मोदी और अमित शाह इस संबंध में उचित निर्णय लेंगे.

author-image
Publive Team
New Update
Samrat Choudhary

Samrat Choudhary( Photo Credit : social media)

बिहार के उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि भाजपा ने बिहार में जाति सर्वेक्षण का समर्थन किया था. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस संबंध में उचित निर्णय लेंगे. साथ ही उन्होंने कांग्रेस सहित पूरे इंडिया गठबंधन को आरक्षण विरोधी करार दिया. मध्यप्रदेश के ग्वालियर में पत्रकारों से बात करते हुए सम्राट ने कहा कि भाजपा जाति जनगणना के खिलाफ बिल्कुल नहीं है. गृहमंत्री अमित शाह ने भी कहा है कि हम इसके खिलाफ नहीं हैं और समय आने पर इस संबंध में उचित निर्णय लेंगे.

Advertisment

नीट पेपर लीक और आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की टिप्पणी पर चौधरी ने कहा कि उन्हें बिल्कुल नहीं पता है कि वह क्या कर रहे हैं. उनके पिता राजीव गांधी ने मंडल आयोग के कार्यान्वयन का विरोध किया था. जब आंबेडकर ने 1952 में दलितों और आदिवासियों को आरक्षण दिया तो पंडित नेहरू ने इसका विरोध किया था. भारतीय जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने भी दलितों और आदिवासियों के आरक्षण का समर्थन किया था. चौधरी ने दावा किया कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी ने भी मंडल आयोग का समर्थन किया था. चौधरी ने आगे कहा कि गरीबी चिंता का विषय है. पीएम मोदी इसके समाधान के लिए काम कर रहे हैं. 

पढ़ें मध्य प्रदेश की राजनीति से जुड़ी अन्य खबरें

जीतू पटवारी ने मोहन सरकार को दी बड़ी चेतावनी

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने एथेन क्रैकर प्लांट के लिए किसानों की जमीन के अधिग्रहण को लेकर प्रदेश सरकार को कड़ी चेतावनी दी है. उन्होंने सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री मोहन यादव से सीधे तौर पर मांग की है कि जबरन जमीन अधिग्रहण को तत्काल रोका जाए वरना कांग्रेस निर्णायक आंदोलन करने के लिए तैयार है. पढ़ें पूरी खबर

BJP नेता मोनू कल्याणे की गोली मारकर हत्या,

रविवार को भाजपा के युवा नेता मोनू क्लयाणे की इंदौर में सड़क चौराहे पर गोली मारकर हत्या कर दी गई. मोनू क्लयाणे कैलाश विजयवर्गीय के करीबी माने जाते थे. घटना रात के करीब 3 बजे की बताई जा रही है. गोली लगने से मौके पर ही मोनू ने दम तोड़ दिया. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंचे. उनके साथ ही भाजपा कार्यकर्ता भी मौके पर पुहंचे. जानकारी के अनुसार इंदौर के एमजी रोड पर कुछ लोग आए और मोनू पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाई. जिसके बाद गंभीर अवस्था में मोनू को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस की मानें तो हत्यारोपियों की पहचान कर ली गई है और उनकी गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई शुरू हो चुकी है. घटना के पीछे की वजह आपसी रंजिश बताई गई है. पढ़ें पूरी खबर

Source : News Nation Bureau

Bihar caste Survey PM modi caste survey Samrat Choudhary
Advertisment
Advertisment