Advertisment

गुना विधायक ने दिया बेतुका बयान, कहा- डिग्री से कुछ नहीं होने वाला, पंचर की दुकान खोल लेना

मध्य प्रदेश के गुना विधायक पन्नालाल शाक्य ने एक कार्यक्रम में छात्रों को संबोधित करते हुए बेतुका बयान दिया. उन्होंने कहा कि कॉलेज की डिग्री से कुछ नहीं होने वाला है, पंचर की दुकान खोल लेना, आसानी से जीवनयापन हो जाएगा.

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
guna mla

गुना विधायक पन्नालाल शाक्य( Photo Credit : Social Media)

मध्य प्रदेश में गुना विधायक पन्नालाल शाक्य का एक बयान सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. दरअसल, मंत्री जी का एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अजीब बयान सामने आया है. जिसमें वह कहते नजर आ रहे हैं कि इस कॉलेज की डिग्री से कुछ नहीं होने वाला है. मोटरसाइकिल की पंचर की दुकान खोल लेना, उससे घर चलता रहेगा. दरअसल, बतौर मुख्य अतिथि गुना विधायक पन्नालाल शाक्य प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंज के उद्धाटन समारोह में पहुंचे थे. जहां छात्रों को संबोधित करते हुए उन्होंने बेतुका बयान दिया. इस कार्यक्रम का उद्धाटन ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने फीता काटकर किया. गुना विधायक के इस बयान की हर कोई आलोचना करता नजर आ रहा है. 

Advertisment

कॉलेज की डिग्री से कुछ नहीं होने वाला है- गुना विधायक

इस दौरान गुना विधायक ने कहा कि मैं जो भी कहूंगा वो साइंस या गणित के फॉर्मूले से कहूंगा. हमें यह समझ लेना चाहिए कि जो शिक्षण संस्थाएं हैं, ये कोई कंप्रेशर हाउस नहीं है. जिसमें हवा  भरा और सर्टिफिकेट मिल गया. असल में तो शिक्षण संस्थाएं वह होती है, जहां ढाई अक्षध पढ़े सों पंडित होय. इसके साथ ही एक समय में दुनिया के सबसे प्रसिद्ध यूनिवर्सिटी में शामिल बिहार के नालंदा यूनिवर्सिटी का भी जिक्र करते हुए मंत्री जी ने कहा कि इस विश्वविद्यालय में 12000 विद्यार्थी थे और 1200 शिक्षक थे, लेकिन इस विश्वविद्यालय को महज 11 लोगों ने जला दिया था. उस समय ये 12 हजार छात्र ये सोचते रह गए कि मैं अकेला क्या कर पाऊंगा? जिस वजह से देश का ज्ञान खत्म हो गया. 

यह भी पढ़ें- MP के 20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, 18 शहरों में तापमान 30 डिग्री के पार

'पंचर की दुकान खोल लेना'

आगे बोलते हुए पन्नालाल शाक्त ने कहा कि कॉलेज की डिग्री से कुछ नहीं होता है, लेकिन मोटरसाइकिल में पंचर बनाने की दुकान खोल लें तो हम आसानी से जीवनयापन कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि हमें पंचतत्वों को बचाने की कोशिश करनी चाहिए क्योंकि इन्हीं पंचतत्वों से हमारा शरीर बना हुआ है. आज पर्यावरण सबसे बड़ी चिंता बनी हुई है. हमारा देश पानी और प्रदूषण को लेकर चिंतित हैं.  पेड़ लगाओ, हजारों पेड़ लग रहे हैं, लेकिन यह हमारी जिम्मेदारी है कि इसके बाद हम पेड़ को बढ़ाने की रस्म अदा करें. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

HIGHLIGHTS

  • गुना विधायक का बेतुका बयान
  • कहा- डिग्री से कुछ नहीं होने वाला
  • सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा बयान

Source : News Nation Bureau

BJP MLA advised to open a puncture shop BJP MLA Panna Lal Shakya's statement MP News BJP MLA Guna Guna Madhya Pradesh BJP Guna MLA Panna Lala Shakya madhya-pradesh-news
Advertisment
Advertisment