Advertisment

छत्रपति शिवाजी की मूर्ति हटाने को लेकर गरमा रही सियासत, कमलनाथ सरकार पर BJP ने दागे सवाल

मूर्ति हटाए जाने के खिलाफ लोगों ने हाइवे को जाम कर दिया तो वहीं बीजेपी की ओर से भी अब राज्य की कमलनाथ सरकार पर निशाना साधा जा रहा है.

author-image
yogesh bhadauriya
एडिट
New Update
छत्रपति शिवाजी की मूर्ति हटाने को लेकर गरमा रही सियासत, कमलनाथ सरकार पर BJP ने दागे सवाल

प्रतिकात्मक तस्वीर( Photo Credit : News State)

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति हटाने को लेकर सियासत गरमाती जा रही है. मूर्ति हटाए जाने के खिलाफ लोगों ने हाइवे को जाम कर दिया तो वहीं बीजेपी की ओर से भी अब राज्य की सरकार पर निशाना साधा जा रहा है. बीजेपी नेता मेजर सुरेंद्र पूनिया ने ट्वीट में लिखा है कि क्या कमलनाथ सरकार राजीव गांधी, इंदिरा गांधी की मूर्ति के साथ भी ऐसा ही करेगी?

Advertisment

यह भी पढ़ें- पुलिस स्टेशन इंचार्ज ने सबके सामने अपनी पत्नी को पीटा, Video वायरल

क्या है मामला

दरअसल, छिंदवाड़ा के मोहगांव तिराहे से छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा को जेसीबी मशीन से हटा दिया गया. इसी के बाद तनाव शुरू हो गया, यहां शिवसेना समेत हिंदूवादी संगठनों ने रास्ते को जाम कर दिया और नगर पालिका को ज्ञापन भी सौंपा. जिसके बाद अब नगर पालिका की ओर से शिवाजी की मूर्ति के लिए नई जगह तलाशी जा रही है.

Advertisment

बीजेपी ने उठाए सवाल

सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले बीजेपी के मेजर सुरेंद्र पूनिया ने इस घटना का वीडियो भी ट्वीट किया और राज्य सरकार पर सवाल उठाए. सुरेंद्र पूनिया ने लिखा, ‘MP की कांग्रेस सरकार ने छत्रपति शिवाजी महाराज, जो पूरे राष्ट्र के गौरव हैं उनकी प्रतिमा को छिंदवाड़ा में गिरा दिया. क्या कमलनाथ जी कभी नेहरू जी, इंदिरा जी या राजीव जी की मूर्ति को इस तरह गिरायेंगे ? नहीं तो फिर शिवाजी की क्यों?’ इसी के साथ उन्होंने उद्धव ठाकरे से ट्विटर पर ही सवाल पूछा और कहा कि क्या आप कांग्रेस को कुछ कहेंगे.

Source : News State

congress MP Shivaji
Advertisment
Advertisment