मध्य प्रदेश के बैतूल से BSP उम्मीदवार का निधन, सीट पर चुनाव प्रक्रिया रद्द

50 साल के अशोक भलावी महज पांचवीं कक्षा तक पढ़े थे. उनके चार बेटे हैं. पिछले लोकसभा चुनाव में भी उन्होंने बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा था.

author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
betul seat

बैतूल में बीएसपी प्रत्याशी की मौत( Photo Credit : फाइल फोटो)

Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश के बैतूल से बसपा प्रत्याशी अशोक भलावी की हार्ट अटैक से निधन हो गया. जानकारी के मुताबिक, मंगलवार दोपहर में उनके सीने में तेज दर्द उठा था. इसके बाद परिजन अशोक भलावी को नजदीकी अस्पताल ले गए. वहां, डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. प्रत्याशी के निधन से बैतूल की सीट पर चुनाव प्रक्रिया रद्द कर दी गई है. 50 साल के अशोक भलावी महज पांचवीं कक्षा तक पढ़े थे. उनके चार बेटे हैं. पिछले लोकसभा चुनाव में भी उन्होंने बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा था. हालांकि, इसके पहले वह गोंडवाना गणतंत्र पार्टी की तरफ से चुनाव लड़ चुके थे.

Advertisment

कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने चुनाव आयोग को अशोक भलावी के निधन के बारे में जानकारी दी है.  एमपी के चुनाव अधिकारी ने बताया कि बसपा उम्मीदवार के निधन के बाद बैतूल सीट पर चुनाव की प्रक्रिया रद्द कर दी गई है.अब  नए सिरे से यहा चुनाव की तारीख का ऐलान किया जाएगा. 

26 अप्रैल को होना था मतदान

बैतूल लोकसभा सीट पर चुनाव की अगली तारीख अभी तय नहीं हुई है. बताया जा रहा है कि बीएसपी से उम्मीदवार के नाम का ऐलान होने के बाद निर्वाचन आयोग आगे तारीख तय करेगा.  चुनाव आयोग यहां नामांकन और वोटिंग के लिए नई तारीख का ऐलान करेगा. बता दें कि बैतूल में दूसरे चरण के 26 अप्रैल को मतदान होना था.

Source : News Nation Bureau

BSP candidate from Betul Lok Sabha Election 2024 Latest news of Lok Sabha Election 2024
Advertisment