Advertisment

MP चुनाव से पहले कांग्रेस ने कसी कमर, जीतू पटवारी ने बनाया ये प्लान

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान अगर विदिशा लोकसभा सीट से जीतते हैं तो जल्द ही बुधनी विधानसभा सीट पर उपचुनाव होंगे, इसके लिए कांग्रेस और भाजपा ने जोरों से तैयारियां शुरू कर दी हैं.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Budhni Bypoll Election 2024

Budhni Bypoll Election 2024: केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान के गढ़ बुधनी में होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने एक नई रणनीति तैयार की है. कांग्रेस ने इस उपचुनाव को पंच-सरपंच चुनाव की तर्ज पर लड़ने का निर्णय लिया है. इसके लिए कांग्रेस ने तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने उपचुनाव से पहले किसानों के हक के लिए 4-5 दिन की पदयात्रा करने का ऐलान किया है.

Advertisment

टिफिन पार्टी और जीत का मंत्र

आपको बता दें कि हाल ही में बुधनी विधानसभा के दौरे पर पहुंचे पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने कार्यकर्ताओं के साथ टिफिन पार्टी आयोजित की थी. इस टिफिन पार्टी में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को एक नया स्लोगन दिया, ''आधी रोटी खाएंगे, कांग्रेस को जिताएंगे.'' उन्होंने ऐलान किया कि बुधनी विधानसभा क्षेत्र में 4-5 दिन की पदयात्रा करेंगे और किसानों के मुद्दों को प्रमुखता से उठाएंगे.

यह भी पढ़ें: RJD ने किया बड़ा दावा, CM नीतीश कुमार के साथ 'खेला' कर सकती है BJP!

किसानों के मुआवजे के लिए संघर्ष

बता दें कि पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने दावा किया कि केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान के क्षेत्र में किसान परेशान हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि रेलवे और वायपास 146 सिक्स लाइन हाईवे के लिए भूमि अधिग्रहण में गड़बड़ी की गई है. पटवारी ने कहा कि किसानों को उचित मुआवजा दिलाने के लिए वह बुधनी क्षेत्र में पदयात्रा करेंगे और किसानों के हक के लिए संघर्ष करेंगे.

चुनाव की रणनीति

वहीं वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयंत शाह ने टिफिन पार्टी के दौरान बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने सभी कार्यकर्ताओं को चुनाव जीतने का मंत्र दिया. उन्होंने खुलासा किया कि कांग्रेस की रणनीति बुधनी में होने वाले उपचुनाव को पंच-सरपंच चुनाव की तरह लड़ने की है. जयंत शाह ने कहा कि हर कार्यकर्ता को अपनी-अपनी छोटी-छोटी जिम्मेदारियों को समझना होगा. जिस तरह वार्डों में पार्षद का चुनाव, गांवों में पंच-सरपंच के लिए छोटी-छोटी गलियों का ध्यान रखा जाता है, ठीक उसी तरह बुधनी का उपचुनाव भी लड़ना होगा.

कांग्रेस की नई पहल

इसके अलावा आपको बता दें कि कांग्रेस की इस नई रणनीति का मुख्य उद्देश्य बुधनी क्षेत्र में जनता के बीच अपनी पकड़ मजबूत करना है. पटवारी की पदयात्रा और किसानों के मुद्दों को उठाने का प्रयास कांग्रेस को ग्रामीण इलाकों में समर्थन दिलाने में मदद करेगा. टिफिन पार्टी और नए स्लोगन के माध्यम से कांग्रेस ने यह स्पष्ट किया है कि वे चुनाव को हर स्तर पर गंभीरता से ले रहे हैं.

Advertisment

 

BJP MP News MP News Congress Leader Jitu Patwari hindi news Latest MP news election Breaking Shivraj Singh Chouhan
Advertisment
Advertisment