Advertisment

मुरैना गोहत्या में शामिल आरोपियों के घर पर चला बुलडोजर, एक्शन में पुलिस प्रशासन

सिवनी के बाद एमपी के मुरैना से गोहत्या का मामला सामने आया है. जहां आरोपी गौवंश की हत्या कर उसे बोरे में भरकर दूसरे राज्यों में सप्लाई करते थे. मामले पर कार्रवाई करते हुए पुलिस प्रशासन ने आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चलवाकर उसे ध्वस्त कर दिया.

Advertisment
author-image
Vineeta Kumari
New Update
buldozer

मुरैना गोहत्या में शामिल आरोपियों के घर पर चला बुलडोजर( Photo Credit : फाइल फोटो)

Advertisment

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव कई बार यह कह चुके हैं कि वह गोहत्या या गोमाता के खिलाफ किसी भी प्रकार के अपराध को बर्दाश्त नहीं करने वाले हैं. सिवनी गोवंश हत्या के बाद प्रदेश के मुरैना जिले में गोहत्या का मामला सामना आया है. जिसके बाद प्रशासन ने इस पर बड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चला दिया. बता दें कि मुरैना के नूराबाद थाना इलाके में चार दिन पहले पुलिस को सूचना दी गई थी कि एक घर में गोहत्या की जा रही है और बीफ को अन्य राज्यों में भेजा जा रहा है. सूचना पर जब तक पुलिस मौके पर पहुंचती, वहां से आरोपी फरार हो गए, लेकिन घर की तलाशी कै दौरान पुलिस को गौ वंश की हत्या के बाद अवशेष व टुकड़े मिले. इतना ही नहीं आरोपियों के घरों से दो बोरे भी बरामद किए गए जिसमें गोहत्या कर उसके टुकड़े को भरा गया था.

Advertisment

यह भी पढ़ें- सावन महीने में आम श्रद्धालु आसानी से देख सकेंगे महाकाल भस्मआरती, VIP एंट्री वीकेंड पर रहेगा बंद

गोहत्या कर बीफ का करते थे दूसरे राज्यों में सप्लाई

इस मामले में पुलिस ने 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. वहीं, कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जिसमें दो महिला और एक नाबालिग भी शामिल है. फिलहाल तीन आरोपी फरार हैं. जब इस मामले की जानकारी हिंदू संगठनों को लगी तो उन्होंने थाना पहुंचकर जमकर हंगामा किया और पुलिस से मामले में त्वरित कार्रवाई की मांग की. घटना पर जानकारी देते हुए ASP ने बताया कि ये आरोपी मुरैना जिले के मूल रूप से निवासी नहीं है. यह बाहर से आकर यहां मजदूरी करते हैं. 

Advertisment

आरोपियों के घर पर प्रशासन ने चलाया बुलडोजर

वहीं, जांच में पाया गया कि इन्होंने अवैध रूप से घरों का निर्माण किया था. कई बार बोलने के बाद भी अवैध निर्माण नहीं हटाया गया. जिसकी वजह से घरों को बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया गया. घटना की जानकारी गांव के ही एक शख्स ने पुलिस को दी. ग्रामीण अनिपाल गुर्जर के अनुसार जब उसने कुछ लोगों को गोहत्या करते देखा तो इसका विरोध किया. जिसकी वजह से आरोपियों ने उस पर हमला कर दिया. इसके बाद ग्रामीण ने पुलिस को इसकी जानकारी दी.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • गोहत्या में शामिल आरोपियों के घर पर चला बुलडोजर
  • गोहत्या कर बीफ का दूसरे राज्यों में करते थे सप्लाई
  • गौवंश हत्या मामले में 9 लोगों पर केस दर्ज

Source : News Nation Bureau

MP News madhya-pradesh-news CM Mohan Yadav Morena police Morena cow slaughter Bulldozer runs on the house of accused Morena POLICE TAKES MAJOR ACTION AGAINST COW SLAUGHTERERS DEMOLITION DRIVE UNDERWAY BY MORENA POLICE
Advertisment
Advertisment