Advertisment

MP : सीएम कमलनाथ ने लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी ली

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दोबारा पद न स्वीकारने की जिद पर अड़े होने और नेताओं के रवैए पर दुख जताए जाने के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि राज्य में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली हार के लिए मैं जिम्मेदार हूं.

author-image
Yogendra Mishra
एडिट
New Update
MP : सीएम कमलनाथ ने लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी ली

कमलनाथ (फाइल फोटो)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दोबारा पद न स्वीकारने की जिद पर अड़े होने और नेताओं के रवैए पर दुख जताए जाने के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि राज्य में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली हार के लिए मैं जिम्मेदार हूं. मुख्यमंत्री कमलनाथ के बयान के बाद नए प्रदेश अध्यक्ष की चर्चा तेज हो गई है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- कर्ज में डूबे किसान ने की आत्महत्या, परिवार में मचा कोहराम

राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे पर अड़े रहने और अन्य नेताओं की कार्यशैली पर दुख जताए जाने के सवाल पर कमलनाथ ने गुरुवार रात संवाददाताओं से कहा, "राहुल गांधी सही कह रहे हैं. मैं नहीं जानता कि इसके लिए कौन जिम्मेदार है, लेकिन मैंने पहले इस्तीफे की पेशकश की थी. बाकी नेताओं के बारे में नहीं पता, लेकिन मैं हार की जिम्मेदारी लेता हूं."

यह भी पढ़ें- बुलंदशहर हिंसा के सभी आरोपियों पर राजद्रोह का केस, चार्जशीट दाखिल

मुख्यमंत्री कमलनाथ का बयान आने के बाद राज्य की सियासत में हलचल बढ़ गई है. मुख्यमंत्री की शुक्रवार सुबह कुछ मंत्रियों से मुलाकात हुई. राज्य के जनसंपर्क मंत्री पी.सी. शर्मा ने संवाददाताओं से कहा, "चुनाव में हार की जिम्मेदारी सिर्फ मुख्यमंत्री की नहीं है. यह जिम्मेदारी सभी कांग्रेस नेताओं की है. जहां तक बदलाव की बात है तो राहुल गांधी के अध्यक्ष बने रहने के बाद राज्यों में बदलाव होंगे, मुख्यमंत्री वर्तमान में अध्यक्ष भी हैं. आने वाले समय में पार्टी हाईकमान और कमलनाथ जैसा चाहेंगे वैसा होगा."

यह भी पढ़ें- फैसला: उपचुनाव में सांसदों के परिजनों को बीजेपी नहीं देगी टिकट 

गौरतलब है कि बीते दिनों राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं से मुलाकात के दौरान कहा था कि मुझे इस बात का दुख है कि मेरे इस्तीफे के बाद किसी मुख्यमंत्री, महासचिव या प्रदेश अध्यक्ष ने हार की जिम्मेदारी लेकर इस्तीफा नहीं दिया.

Source : IANS

congress Lok Sabha Elections 2019 Lok Sabha Elections Kamalnath Kamalnath News
Advertisment
Advertisment