Advertisment

MP में अब आसानी से मिलेंगी सस्ती दवाएं, सीएम मोहन यादव ने दी 'जन औषधि केंद्रों' की सौगात

MP News: मध्य प्रदेश में अब सस्ती दवाएं आसानी से मिल सकेंगी, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर यहां सीएम मोहन यादव ने जन औषधि केंद्रों का शुभारंभ किया है.

author-image
Yashodhan.Sharma
New Update
jan aushadhi kendra launched in Madhya Pradesh

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर आज यानी मंगलवार (17 सितंबर) को मध्य प्रदेश को जन औषधि केंद्रों की सौगात दी गई है. अब जिला अस्पतालों में सस्ती दवाएं आसानी से मिल सकेंगी. इसके साथ ही जिला अस्पतालों में जेनेरिक दवाओं के स्टोर खोले गए हैं. मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने भोपाल के कुशाभाऊ सेंटर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान केंद्रों का शुभारंभ किया है. इसके अलावा प्रधानमंत्री आवास के तहत 51 हजार परिवारों के सिर पर छत भी प्रदान की गई. 

Advertisment

बता दें कि प्रदेश के 50 जिला अस्पतालों में 'प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केन्द्रों' का उद्घाटन किया है, इनका संचालन रेडक्रॉस के जरिए किया जाएगा. इसके अलावा भोपाल को स्वच्छता सर्वेक्षण में 5 स्टार रेटिंग मिलने पर नगर निगम के 8 हजरा 117 सफाईकर्मियों को 5- 5 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि भी दी गई. राज्यपाल मंगू भाई पटेल और सीएम मोहन यादव ने सिंगल क्लिक से राशि को खातों में ट्रांसफर किया. 

कार्यक्रम में कई दिग्गज रहे मौजूद

इस कार्यक्रम में डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल, नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद पटेल, लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा राज्य मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल, नगरीय विकास एवं आवास राज्य मंत्री प्रतिमा बागरी, पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री राधा सिंह विशेष रूप से शामिल रहे.

Advertisment

पीएम मोदी के 74वे जन्म दिन से 2 अक्टूबर तक मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री मोहन यादव ने 'स्वच्छता ही सेवा' के तहत स्वच्छता पर्व के रूप में मनाने का ऐलान किया है. उन्होंने इस मौके पर स्वच्छता कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को जागरूक करने पर जोर दिया है.

प्रधानमंत्री को कई दिग्गजों से मिली बधाई

आज मंगलवार (17 सितंबर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 74वे जन्म दिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कई दिग्गजों ने बधाई दी. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिवस की हार्दिक बधाई देते हुए एक्स पोस्ट पर लिखा, आपने अपने व्यक्तित्व एवं कृतित्व के बल पर असाधारण नेतृत्व प्रदान किया है तथा देश की समृद्धि और प्रतिष्ठा में वृद्धि की है. मेरी कामना है कि आपके द्वारा राष्ट्र प्रथम की भावना से किए जा रहे अभिनव प्रयासों से भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने का मार्ग प्रशस्त हो. मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि आप दीर्घायु हों तथा सदैव स्वस्थ और सानंद रहें.

Advertisment

इसके अलावा लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री को बधाई संदेश भेजा है. राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर लिखा, "हैप्पी बर्थडे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आपके स्वास्थ्य और लंबी उम्र की कामना करता हूं. "

 

mp latest news madhya-pradesh Jan Aushadhi Kendra MP bhopal
Advertisment
Advertisment