Advertisment

कोरोना वायरस : पुलिस कर्मियों में शुरू हुआ सिर मुंडवाने का चलन

चश्मदीदों ने बुधवार को बताया कि चंदन नगर और शहर के कुछ अन्य स्थानों पर तैनात पुलिसकर्मियों ने अपने सिर मुंडवाए हैं. चंदन नगर पुलिस थाने के प्रभारी योगेश तोमर ने बताया कि हमारे थाने के एक प्रधान आरक्षक और चार आरक्षकों ने अपना सिर मुंडवा लिया है.

author-image
Kuldeep Singh
New Update
ganja

गंजा( Photo Credit : फाइल फोटो)

देश में कोरोना वायरस संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में शामिल इंदौर के पुलिसकर्मी इन दिनों अपना सिर मुंडवा रहे हैं और इसे महामारी से बचाव के जतन के रूप में देख रहे हैं. चश्मदीदों ने बुधवार को बताया कि चंदन नगर और शहर के कुछ अन्य स्थानों पर तैनात पुलिसकर्मियों ने अपने सिर मुंडवाए हैं. चंदन नगर पुलिस थाने के प्रभारी योगेश तोमर ने बताया कि हमारे थाने के एक प्रधान आरक्षक और चार आरक्षकों ने अपना सिर मुंडवा लिया है.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः Coronavirus: वुहान में सबसे बड़ा अस्थाई अस्पताल बंद, चिकित्सकों का अंतिम बैच रवाना

उन्होंने यह कदम कोरोना वायरस से बचाव की सावधानी के तौर पर उठाया है क्योंकि उन्हें लगता है कि वे बालों के जरिये भी संक्रमित हो सकते हैं. तोमर ने कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित इलाकों में ड्यूटी के दौरान पुलिस कर्मी अपने हाथों पर सैनिटाइजर का लगातार इस्तेमाल कर रहे हैं. मुंडन कराने वाले पुलिसकर्मियों का मानना है कि चूंकि अब उनके सिर पर बाल नहीं हैं, तो वे इस महामारी से बचाव की अतिरिक्त सावधानी के तौर पर अपने सिर पर भी सैनिटाइजर लगा सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः 'ये भूखी, लाचार, अभागी भीड़ है,' बॉलीवुड एक्ट्रेस का मुंबई में जमा हुए मजदूरों पर आया रिएक्शन

Advertisment

सिर मुंडवाने वाले एक युवा पुलिस आरक्षक ने नाम जाहिर न किये जाने की शर्त पर बताया कि वह शहर में लगातार कर्फ्यू की ड्यूटी कर रहा है और उसने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के उपाय के तहत मुंडन कराया है. आरक्षक ने कहा कि वैसे भी मौसम गर्मी का है. मुंडन कराने के बाद मुझे ड्यूटी के दौरान गर्मी से भी राहत मिल रही है. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) प्रवीण जड़िया ने बताया कि शहर में अब तक कोविड-19 के कुल 544 मरीज मिले हैं. इनमें से 37 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है. कोरोना वायरस के मरीज मिलने के बाद से प्रशासन ने 25 मार्च से शहरी सीमा में कर्फ्यू लगा रखा है.  

Source : Bhasha

corona-virus shaving head
Advertisment
Advertisment