Advertisment

एमपी में हुआ दर्दनाक हादसा, दीवार गिरने से एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत; 2 घायल

एमपी के दतिया जिले के खालका पुरा इलाके में एक दर्दनाक हादसा सामने आया है, जिसमें एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत हो गई और 2 लोग घायल हो गए. इस घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Madhya Pradesh Accident

Madhya Pradesh Accident

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के कारण हर तरफ जनजीवन प्रभावित है, इस बीच एमपी के दतिया जिले के खालका पुरा इलाके में एक दर्दनाक हादसा सामने आया है, जहां बारिश के कारण एक मकान की दीवार गिरने से एक ही परिवार के 7 सदस्‍यों की मौत हो गई और 2 लोग घायल हो गए. यह हादसा 12 सितंबर को तड़के करीब 4 बजे हुआ. अब इस मामले को लेकर दतिया के कलेक्टर संदीप मकिन ने घटना की पुष्टि की है. साथ इस घटना को उन्होंने इस घटना पर दुख भी व्यक्त किया.

Advertisment

यह भी पढ़ें : Bengal Politics: राज्यपाल के इस फैसले से ममता सरकार की बढ़ी टेंशन, TMC में हड़कंप

घटना की जानकारी और राहत कार्य

आपको बता दें कि कलेक्टर संदीप मकिन ने बताया, ''आज सुबह लगभग 4 बजे के आसपास खलका पुरा इलाके में एक मकान की दीवार लगातार हो रही बारिश की वजह से गिर गई. दीवार के गिरने से मकान में रह रहे 9 लोग मलबे में दब गए. स्थानीय लोगों की तत्परता से 2 लोगों को तुरंत बचाया गया और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत स्थिर है.''

एसडीआरएफ की तत्परता से शव बरामद

वहीं आपको बता दें कि घटना के तुरंत बाद राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (SDRF) और अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे. SDRF की टीम ने राहत कार्य शुरू करते हुए पहले तीन शवों को मलबे से बाहर निकाला. सुबह होते-होते घर की दीवार को तोड़कर शेष शवों को भी बरामद कर लिया गया. इस दुखद घटना के बाद पूरे इलाके में शोक की लहर दौड़ गई है.

Advertisment

मुख्‍यमंत्री ने घटना पर जताया शोक

साथ ही आपको बता दें कि मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए हर संभव मदद का आश्वासन दिया है. प्रशासन द्वारा मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने की प्रक्रिया भी शुरू की जा रही है.

लगातार बारिश बनी मुसीबत

इसके अलावा आपको बता दें कि मध्‍य प्रदेश के कई इलाकों में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश होने के कारण जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है. साथ ही कई जगहों पर जलभराव की स्थिति बनी हुई है और मकानों में पानी घुसने की घटनाएं भी सामने आ रही हैं. दतिया में हुए इस दर्दनाक हादसे ने प्रशासन को भी सतर्क कर दिया है और अधिकारियों ने स्थानीय लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है. बहरहाल, इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों में भय और चिंता का माहौल है, वहीं प्रशासन लगातार बारिश की स्थिति पर नजर बनाए हुए है ताकि ऐसे और हादसे न हों.

Madhya Pradesh crime news accident news Breaking news MP News Latest MP News Hindi MP News in Hindi MP News accident news in hindi hindi news Latest MP news accident news today
Advertisment
Advertisment