Advertisment

दिग्विजय सिंह की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, इस गंभीर आरोप में होगी FIR!

MP Politics: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्वजिय सिंह एक बार फिर मुसीबत में आ सकते हैं. इस बार उनके ऊपर गंभीर आरोप लगे हैं, जिसको लेकर FIR होने का आसार हैं. दरअसल, बीते शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को दिग्विजय सिंह संबोधित कर रहे थे.

author-image
Yashodhan.Sharma
New Update
Digvijay singh to VD Sharma

मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह एक बार फिर अपने बयानों को लेकर मुश्किल में पड़ गए हैं. इस बार भाजपा ने उनके खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की है. आरोप है कि दिग्विजय सिंह ने जानबूझकर लोकसभा सांसद वीडी शर्मा की छवि खराब करने के उद्देश्य से उनके खिलाफ 'नपुंसक' शब्द का इस्तेमाल किया था.  ऐसे में अब भोपाल बीजेपी अध्यक्ष सुमित पचौरी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस अधिकारियों से मुलाकात कर FIR दर्ज करने की मांग की है.

Advertisment

पचौरी ने पुलिस को बताया कि दिग्विजय सिंह ने जानबूझकर पार्टी प्रदेशाध्यक्ष और खजुराहो सीट से लोकसभा सांसद वीडी शर्मा का अपमान किया. उन्होंने वीडी शर्मा की छवि धूमिल करने के लिए उनके खिलाफ अभद्र शब्द का इस्तेमाल किया था. दिग्विजय सिंह का उद्देश्य कार्यकर्ताओं को गणेशोत्सव के दौरान उकसाने का था ताकि कानून-व्यवस्था को बिगाड़ने के लिए आंदोलन शुरू किया जा सके.  सुमित पचौरी ने आगे कहा, 'हमने सिंह के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 356, 356 (1) और 352 के तहत मामला दर्ज करने की मांग की है'.

क्या है मामला

दरअसल, बीते शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा था, 'केंद्र, राज्य और नगर निगम तथा स्थानीय निकाय स्तर पर ट्रिपल इंजन वाली सरकार होने के बावजूद अगर वह (शर्मा) मुझे आतंकवादियों का सहयोगी कहते हैं और फिर भी मेरे खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करते हैं, तो मैं उनकी नपुंसकता से निराश हूं.' 

यह भी पढ़ें: MP में बारिश ने दूर की सिंचाई, अब बिजली उत्पादन की बढ़ी चिंता; बांध लबालब

वीडी शर्मा ने किया पलटवार

वहीं इस मामले पर वीडी शर्मा ने पलटवार करते हुए कहा कि दिग्विजय सिंह आतंकवादियों का समर्थन करते हैं. इतना ही नहीं वह तुष्टिकरण की राजनीति के जरिए अनुसूचित जातियों और अनुसूचित जनजातियों को उनके अधिकारों से वंचित करने का प्रयास भी कर रहे हैं. एक मीडिया विज्ञप्ति में वीडी शर्मा ने कहा कि दिग्विजय सिंह की भाषा अस्वीकार्य है. विज्ञप्ति में शर्मा के हवाले से कहा गया, "मैं आपके तुष्टिकरण के प्रयासों पर आपके पौरुषत्व को चुनौती देता हूं. मैं ऐसे उथले और घटिया शब्दों का इस्तेमाल नहीं करूंगा."

MP Digvijay Singh
Advertisment