Advertisment

जंगल से गांव में घुसे सांभर को कुत्‍तों ने नोंचा, ग्रामीणों ने बचाया, पर....

परसवाड़ा मुख्यालय से करीब 10 किलोमीटर दूर स्थित झालीटोला के जंगल की ओर से एक नर सांभर गांव के अंदर भागते हुए आया.

author-image
Drigraj Madheshia
एडिट
New Update
जंगल से गांव में घुसे सांभर को कुत्‍तों ने नोंचा, ग्रामीणों ने बचाया, पर....

बारहसिंगा

परसवाड़ा मुख्यालय से करीब 10 किलोमीटर दूर स्थित झालीटोला के जंगल की ओर से एक नर सांभर गांव के अंदर भागते हुए आया. इसके पीछे गांव के कुत्ते दौड़ रहे थे, कुत्तों को हमला करते देख, ग्रामीणों ने दौड़कर उसकी की जान कुत्तों से बचाई, सांभर के गांव में आने की खबर फैलते ही पूरे क्षेत्र के लोग सैकड़ों की संख्या में इकटठे होकर उसे देखने पहुंचने लगे, थका और बदहवास सा होकर सांभर एक जगह बैठ गया, उसके चारों ओर लोगों का हुजूम लग गया, इस बीच ग्रामीणों द्वारा वनविभाग की टीम को खबर दी गई.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः वंदे मातरम् पर रारः शिवराज बोले-मैं हर पहली तारीख को गाऊंगा, कमलनाथ ने दिया ये जवाब

वन विभाग द्वारा लोगों की संख्या देखकर किसी प्रकार से भीड़ से दूर लेजाकर उक्त सांभर को छोड़ने का प्रयास किया गया, परन्तू उसने लोटमारा जंगल के समीप ही दम तोड़ दिया. गांव वालों की मानें तो गांव के बाहर जो उनके खेत है, उनसे ही नजदीक शासकीय वन लगे हुए हैं, जिसमें वन्‍यजीवों की भरमार है, जो खेत में लगी फसल को खाने के लिए बार बार गांव के समीप आ जाते हैं, गांव के कुत्तों की नजर पड़ने पर वन्‍यजीव इधर उधर भागते हुए गांव के अंदर तक घुस जाते हैं, और दुर्घटना के शिकार हो जाते हैं.

यह भी पढ़ेंः अब स्‍कूल से बंक मारना नहीं होगा आसान, आ गया स्‍मार्ट यूनीफार्म

Advertisment

वन विभाग से सहायक वनपरिक्षेत्राधिकारी सुरेन्द्र गुप्ता ने बताया कि ग्रामीणों से दूर , जंगल की ओर उक्त नर सांभर बारह सिंघा को ले जाने का प्रयास किया गया, परन्तू कुछ ही दूर जाने के बाद उसने दम तोड़ दिया, उम्रदराज और बीमारीयों से ग्रसित उक्त सांभर की मौत डाक्टर द्वारा दम घुटने से होना बताया जा रहा है.

Source : News Nation Bureau

jungle news Reindeer attacking dogs villege
Advertisment
Advertisment