Advertisment

फायर ब्रांड नेता उमा भारती का बड़ा बयान, कहा- UP में खराब प्रदर्शन के लिए PM या CM को दोषी...

भाजपा की फायर ब्रांड नेता उमा भारती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि यूपी में बीजेपी के खराब प्रदर्शन के लिए पीएम या सीएम को दोष देना गलत है.

Advertisment
author-image
Vineeta Kumari
New Update
uma bharti

फायर ब्रांड नेता उमा भारती का बड़ा बयान( Photo Credit : फाइल फोटो)

Advertisment

मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर बड़ी बात कही है. लोकसभा चुनाव में यूपी में भाजपा के खराब प्रदर्शन को लेकर उमा भारती ने कहा कि इसमें ना तो सीएम योगी और ना ही पीएम मोदी को दोष देना चाहिए. साथ ही उमा भारती ने कहा कि बाबरी मस्जिद के विध्वंस के बाद भी पार्टी का प्रदेश में प्रदर्शन निराशाजनक रहा था. साथ ही भाजपा नेता ने कहा कि हमने अयोध्या राम मंदिर को कभी भी वोट से नहीं जोड़ा. इसलिए पीएम या सीएम को दोषी नहीं ठहराना चाहिए.

Advertisment

यह भी पढ़ें- New Army Chief: जानें कौन हैं जनरल उपेन्द्र द्विवेदी, जिन्होंने संभाली भारतीय सेना की कमान

'पीएम मोदी और सीएम योगी को नहीं ठहराना चाहिए दोषी'

रविवार को एक मीडियाकर्मी के सवालों का जवाब देते हुए उमा भारती ने कहा कि 6 दिसंबर, 1992 में बाबरी मस्जिद का विध्वंस कर दिया गया था. इसके बाद भी प्रदेश में हुए चुनाव में बीजेपी की हार हुई थी. हमने अपने चुनावी एजेंडे से कभी भी राम मंदिर को नहीं जोड़ा और ना ही अयोध्या को कभी वोट से जोड़ा. इसी तरह हम मथुरा-काशी को भी वोट से नहीं जोड़ रहे हैं. इतना ही नहीं भाजपा नेता ने धर्म पर बात करते हुए कहा कि हिंदू समुदाय कभी भी सामाजिक व्यवस्था को धर्म से नहीं जोड़ता. इसकी प्रकृति को समझने की जरूरत है. फायर ब्रांड नेता ने यह भी कहा कि इस्लामी समाज है तो धार्मिक व्यवस्था और सामाजिक व्यवस्था को एकजुट करे काम करता है. ये लोग सामाजिक व्यवस्था के हिसाब से मतदान करते हैं. 

Advertisment

लोकसभा चुनाव में बीजेपी का रहा यूपी में खराब प्रदर्शन

वहीं, राम भक्त पर बोलते हुए भाजपा नेता ने कहा कि हमें कभी इस पर अहंकार नहीं करना चाहिए कि ह राम भक्त भाजपा को ही वोट देगा और ना ही यह कहना चाहिए कि जो भाजप को वोट नहीं देगा. वह राम भक्त नहीं है. किसी प्रकार की लापरवाही से यह चुनावी परिणाम आया है. इसलिए हमें पीएम मोदी और सीएम योगी को दोष ठहराना बंद कर देना चाहिए. आपको बता दें कि 2024 लोकसभा चुनाव में बीजेपी का प्रदर्शन यूपी में अच्छा नहीं रहा. बीजेपी का वोट बैंक कहे जाने वाले यूपी में पार्टी का परफॉर्मेंस खराब रहा. यूपी में बीजेपी को 80 सीटों में से सिर्फ 33 सीटों पर जीत मिली. 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • फायर ब्रांड नेता उमा भारती का बड़ा बयान
  • कहा- मोदी और योगी को दोष देना गलत
  • बाबरी मस्जिद विध्वंस करने के बाद भी बीजेपी की हुई थी हार

Source : News Nation Bureau

PM modi CM Yogi ram-mandir madhya-pradesh-news Political News Uma Bharti big news today LOK SABHA ELECTIONS Result BJP Loose In Ayodhya Do not Blame Modi Yogi defeat in UP Says Uma Bharti
Advertisment
Advertisment