Advertisment

MP News: भारत में रहना है तो 'जय श्री राम' कहना पडे़गा, नवल गिरी महाराज का बड़ा बयान

MP News: जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर योगी नवल गिरी महाराज जी ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि अगर भारत में रहना है तो जय श्री राम कहना पड़ेगा. इसके साथ ही उन्होंने बांग्लादेश में हिंदुओं की स्थिति पर भी चिंता जताई और विपक्ष पर हमला बोला.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
naval ji maharaj

MP News: बुधवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर योगी नवल गिरी महाराज ने बड़ी बात कह दी. महाराज ने कहा कि अगर भारत में रहना है तो जय श्री राम कहना पड़ेगा और जो जय श्री राम नहीं कर सकते, उन्हें भारत में रहने का कोई अधिकार नहीं है. इसके साथ ही महाराज ने  AIMIM नेता ओवैसी को भी खुली चुनौती दे दी. उन्होंने कहा कि तुम्हारे लिए केवल नागा ही काफी है. बांग्लादेश में हिंदुओं के साथ हो रहे अत्याचार पर भी नवल गिरी महाराज ने अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा कि हिंदुओं को एक होने की जरूरत है. हम जातियों में बट गए हैं, लेकिन अब एक होने की जरूरत है.

Advertisment

भारत में रहना है तो जय श्री राम कहना पड़ेगा

वहीं, बांग्लादेश में हिंदुओं की दयनीय स्थिति पर महाराज ने कहा कि आज विपक्ष ने अपना मुंह बंद कर रखा है. देश के हिंदुओं को यह देखने की जरूरत है. इसके साथ ही महाराज ने यह भी कहा कि ताजमहल हो या बीजामंडल सब मंदिर है. भारत में कहीं भी मस्जिद नहीं था, इसे हिंदुओं पर थोपा गया है. देश में सिर्फ मंदिर थे. 

यह भी पढ़ें- उद्धव ठाकरे को राज ठाकरे ने दी खुली चुनौती, कहा- प्रदेश में नहीं कर पाएंगे एक भी रैली

'हिंदुओं की स्थिति पर विपक्ष चुप बैठा है'

आगे बोलते हुए महाराज ने कहा कि हमारा देश जहां भी जाता है, तरक्की करता है, लेकिन बाहर से लोग आकर हमारे देश में आतंकवाद फैलाते हैं. बांग्लादेश से भारत में आ रहे लोगों को महाराज ने घुसपैठिया बताया. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर भारत में रहना है तो वंदे मातरम और जय श्री राम कहना पड़ेगा. आज विपक्ष चुप बैठा हुआ है, सभी हिंदू देख लें और आज हमें एकजुट होना पड़ेगा. यदि हम आज एक नहीं हुए तो फिर कब होंगे. महाराज ने वक्फ बोर्ड संशोधन अधिनियम पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा कि अब पता चल जाएगा कि कितनी संपत्ति पर कब्जा किया गया है. 

'मुस्लिम चार बच्चे पैदा करते हैं तो हिंदू भी 4 बच्चे पैदा करें'

जनसख्यां नियंत्रण कानून पर भी महाराज ने बयान दिया और कहा कि मोदी सरकार से पूरी आशा है कि वह यह कानून बनाएंगे. अगर मुस्लिम चार बच्चे पैदा करते हैं तो हिंदू भी 4 बच्चे पैदा करें. गायों की स्थिति पर महाराज ने कहा कि एमपी में गौ की स्थिति दयनीय है. सरकार को इस पर भी सोचना चाहिए.

mahamandleshwar Naval Giri Maharaj Madhya Pradesh News Update Madhya Pradesh News Today MP News madhya pradesh news in hindi
Advertisment
Advertisment