Advertisment

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में अनियमितता का मुद्दा, यूथ कांग्रेस का अनूठा प्रदर्शन

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (डीएवीवी) में अनियमितताओं के विवाद पर यूथ कांग्रेस ने अनूठा प्रदर्शन किया. बुधवार को कार्यकर्ताओं ने घोटाले का नाट्य रूपांतरण कर नकली नोट डमी अधिकारियों को सौंपे.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Youth Congress Protest

भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रदर्शन( Photo Credit : News Nation )

Youth Congress Protest: इंदौर के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (डीएवीवी) में अनियमितताओं का मुद्दा तूल पकड़ता जा रहा है. इस विवाद के चलते अब यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता भी सड़कों पर उतर आए हैं. बुधवार को यूथ कांग्रेस ने एक अनूठा प्रदर्शन किया जिसमें घोटाले का नाट्य रूपांतरण किया गया. इस प्रदर्शन के दौरान नकली नोट डमी अधिकारी के हाथ में सौंपे गए. प्रदर्शन में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने डीएवीवी के दो बड़े अधिकारियों का मुखौटा पहनकर नकली नोट की गड्डी थमाई. यूथ कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष जावेद खान ने आरोप लगाया कि अनफिट कॉलेजों को मान्यता देने की आड़ में घोटाला किया गया है. इसके अलावा, उन्होंने विश्वविद्यालय में सुरक्षा एजेंसी के गार्ड पर भी गड़बड़ी के आरोप लगाए.

Advertisment

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र : डोंबिवली केमिकल कंपनी में लगी भीषण आग, कई किलोमीटर से दिख रहा धुएं का गुबार

भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रहा प्रदर्शन

आपको बताते चले कि देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रदर्शन पिछले कई दिनों से जारी है. आरोप हैं कि विभिन्न परीक्षाओं के नाम पर घोटाले किए जा रहे हैं और कॉलेजों को गैरकानूनी तरीके से मान्यता प्रदान की जा रही है. हालांकि, विश्वविद्यालय के अधिकारी इस विषय पर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं और दावा कर रहे हैं कि विश्वविद्यालय पूरी पारदर्शिता के साथ काम कर रहा है.

यूथ कांग्रेस का अल्टीमेटम

वहीं यूथ कांग्रेस ने विश्वविद्यालय प्रशासन को सात दिनों का अल्टीमेटम दिया है. यदि उनकी मांगें पूरी नहीं की जाती हैं, तो वे और उग्र प्रदर्शन करने की चेतावनी दे रहे हैं. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले समय में यूथ कांग्रेस अपनी चेतावनी पर कितना अमल करती है और विश्वविद्यालय प्रशासन इस स्थिति को कैसे संभालता है.

बहरहाल, देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में अनियमितता और भ्रष्टाचार के आरोपों ने एक बार फिर शिक्षा प्रणाली की पारदर्शिता और विश्वसनीयता पर सवाल खड़े कर दिए हैं. यूथ कांग्रेस के अनूठे प्रदर्शन ने इस मुद्दे को और अधिक उजागर किया है. अब सभी की नजरें इस पर हैं कि विश्वविद्यालय प्रशासन इन आरोपों का कैसे जवाब देगा और यूथ कांग्रेस अपनी चेतावनी को कितना गंभीरता से लेती है.

HIGHLIGHTS

  • DAVV में यूथ कांग्रेस ने गले में नोटों की माला
  • हाथों में गड्डियां लिए किया अनूठा प्रदर्शन
  • भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रहा प्रदर्शन

Source : News Nation Bureau

Protest Indian Youth Congress protest Breaking news MP News in Hindi Indore Hindi News Big Breaking News Indore News in hindi hindi news New Delhi Indore DAVV case Protest against corruption corruption in DAVV DAVV
Advertisment
Advertisment