Advertisment

एक लाख रुपये घूस ले रही थी महिला अफसर, लोकायुक्त ने रंगे हाथों पकड़ा

Indore Crime: लोकायुक्त ने शुक्रवार को शिक्षा विभाग की एक महिला अधिकारी को स्कूल संचालक से एक लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया. इसकी पुष्टि डीएसपी प्रवीण सिंह बघेल ने की है.

author-image
Yashodhan.Sharma
New Update
bribe
Advertisment

मध्य प्रदेश के इंदौर में एक महिला अधिकारी एक लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ी गई. बताया जा रहा है कि अधिकारी शीला मेरावी जिला शिक्षा केंद्र में परियोजना समन्वयक के पद पर कार्यरत हैं. उन्हें दफ्तर में स्कूल संचालक दिलीप बुढानी से रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया. रिश्वत की यह रकम शिक्षा अधिकारी के वाहन की डिक्की से बरामद की गई.

जानकारी के मुताबिक लोकायुक्त ने शुक्रवार को महिला अधिकारी को स्कूल संचालक से एक लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा, जिसकी पुष्टि डीएसपी प्रवीण सिंह बघेल ने की है.

1 लाख की ले रही थी रिश्वत

डीएसपी बघेल ने बताया कि बुढानी इंदौर में दो स्कूल संचालित हैं और उनके पास सभी आवश्यक अनुमति पत्र मौजूद हैं, जिसके आधार पर वह स्कूलों का संचालन करते हैं. उन्होंने बताया कि मेरावी के कार्यालय में किसी व्यक्ति ने सूचना के अधिकार (RTI) के तहत बुढानी के स्कूलों के कक्षा 5 और 8 की बोर्ड परीक्षाओं में उपस्थित होने वाले छात्रों की जानकारी मांगी थी.

आरटीआई आवेदन प्राप्त होने के बाद, मेरावी ने बुढानी पर दबाव डालना शुरू किया और उनसे चार लाख रुपये की रिश्वत की डिमांड रखी थी.

महिला अफसर ने की रिश्वत की डिमांड

इसके बाद बुढानी ने रिश्वत देने से इनकार कर दिया और लोकायुक्त को इसकी सूचना दी. इसके बाद लोकायुक्त पुलिस ने अधिकारी को पकड़ने के लिए योजना बनाई. इसके तहत महिला अधिकारी शीला मेरावी को रंगे हाथों पकड़ लिया गया.

इस मामले में शिक्षा विभाग की अधिकारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है, हालांकि अभी तक मेरावी की गिरफ्तार नहीं हुई है.  दूसरी ओर पुलिस आरटीआई आवेदक की भूमिका की जांच में भी जुटी है.

MP News mp crime Indore News MP Crime news Indore News Hindi
Advertisment
Advertisment