Advertisment

राहत इंदौरी की आंखों को राहत देगी कमलनाथ सरकार, चेन्नई के शंकर नेत्रालय में होगा ऑपरेशन

शायरी की दुनिया में अलग मुकाम हासिल करने वाले मशहूर शायर राहत इंदौरी को कमलनाथ सरकार नए साल में बड़ा तोहफा देने जा रही है.

author-image
Dalchand Kumar
New Update
rahat indori

राहत इंदौरी की आंखों को राहत देगी कमलनाथ सरकार, चेन्नई में होगा ऑपरेशन( Photo Credit : फाइल फोटो)

शायरी की दुनिया में अलग मुकाम हासिल करने वाले मशहूर शायर राहत इंदौरी को कमलनाथ सरकार नए साल में बड़ा तोहफा देने जा रही है. दरअसल, राहत इंदौरी इन दिनों आंखों की बीमारी से जूझ रहे हैं. अपने अलग अंदाज से शायरी की दुनिया में देश और दुनिया में पहचान कायम करने वाले मशहूर शायर राहत इंदौरी की आंखों को नई रोशनी देने के लिए कमलनाथ सरकार खुद आगे आई है. दरअसल, राहत इंदौरी की आंखों का ऑपरेशन अब कमलनाथ सरकार करवाएगी.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर से 370 हटने के बाद संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाओं में दोगुनी वृद्धि

हाल ही में मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट देश के जाने माने नेत्र विशेषज्ञ डॉ. राजीव रमण को लेकर राहत इंदौरी के घर पहुंचे. इस दौरान डॉ. राजीव रमण ने राहत इंदौरी की आंखों की जांच की और उसके बाद चेन्नई के शंकर नेत्रालय में ऑपरेशन करवाने की सलाह भी दी. डॉ. राजीव रमण का कहना है कि डायबिटिज के चलते राहत इंदौरी की आंखें भी डेमेज हुई है ऐसे में शंकर नेत्रालय में उनका ऑपरेशन किया जाएगा.

स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने यह भरोसा जताया कि जल्द ही राहत इंदौरी की आंखों की रोशनी पूरी तरह से लौट आएगी. मंत्री तुलसी सिलावट का कहना है कि जिस तरह से राहत इंदौरी ने पूरी दुनिया में इंदौर का नाम रोशन किया है, उसके बाद सरकार भी नये साल में राहत इंदौरी को यह तोहफा देने जा रही है.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः प्रधानमंत्रीजी !!! शहरी लोगों के लिए बेरोजगारी है सबसे बड़ी चिंता, सर्वेक्षण तो यही कह रहे

सरकार की इस कोशिश को लेकर राहत साहब अपने ही अंदाज में जवाब देते हैं. उनका कहना है कि सरकार कभी भी मुझसे खुश नहीं रही है, लेकिन जिस तरह से स्वास्थ्य मंत्री खुद उनके घर डॉक्टर को लेकर पहुंचे, उसके बाद सरकार पर मुझे भरोसा होने लगा है. राहत इंदौरी इसके लिए कमलनाथ सरकार का शुक्रिया भी अदा कर रहे हैं. इतना ही नहीं देश में फेले उन्माद के बीच राहत इंदौरी का यह भी कहना है कि मौजूदा दौर में मुल्क के जो हालात हैं. नहीं सुधरते हैं तो जितनी रोशनी है वह उनके लिए काफी हैं. लेकिन हालत ठीक हो जाए तो वे नई रोशनी से मुल्क को देखना चाहते हैं.

गौरतलब है कि राहत इंदौरी ने हाल ही में अपने शेरों शायरी की दुनिया के 50 साल पूरे किए हैं. लेकिन आंखों की बीमारी के चलते इन दिनों वे परेशान हैं. ऐसे में इस शख़्सियत के लिए कमलनाथ सरकार ने जिस तरह से कदम आगे बढ़ाए हैं, वह भी तारीफ-ए-काबिल है.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Rahat Indori MP Government Minister Tulsi Silawat cm kamalnath
Advertisment
Advertisment