Advertisment

राहुल गांधी के विवादित बयान के बीच दिग्विजय सिंह ने कही बड़ी बात, हलचल तेज

लोकसभा में राहुल गांधी के भाषण ने राजनीतिक माहौल को गर्म कर दिया है. राहुल गांधी ने हिन्दू समाज के संदर्भ में कुछ बातें कही, जिन पर बीजेपी ने तीखा हमला बोला और कांग्रेस को हिन्दू विरोधी करार दिया.

Advertisment
author-image
Ritu Sharma
New Update
Digvijaya Singh on Rahul Gandhi Speech

लोकसभा सत्र( Photo Credit : News Nation )

Advertisment

Digvijaya Singh on Rahul Gandhi Speech: लोकसभा के सत्र में सोमवार, 1 जुलाई को राहुल गांधी के भाषण ने सियासी हलकों में भारी हंगामा मचा दिया. उनके भाषण में हिन्दू समाज का उल्लेख किया गया था, जिसके बाद सत्तारूढ़ बीजेपी ने कांग्रेस को 'हिन्दू विरोधी' करार दिया. इस विवाद के बाद राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह राहुल गांधी के समर्थन में सामने आए हैं. राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने राहुल गांधी के भाषण और इस पर किए जाने वाले बीजेपी के हमलों पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, ''राहुल गांधी ने अपने भाषण में साफ किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी और आरएसएस हिन्दुओं के प्रतीक नहीं हैं. उनका आचरण हिन्दू धर्म की सीख के खिलाफ है.'' दिग्विजय सिंह का यह बयान बीजेपी पर कड़ा प्रहार था, जिसमें उन्होंने यह स्पष्ट किया कि हिन्दू धर्म का सही प्रतिनिधित्व कौन करता है और कौन नहीं.

Advertisment

यह भी पढ़ें: CM के दिल्ली रवाना होते ही इन नेताओं की बढ़ी जिम्मेदारी, सियासत में कुछ बड़ा होने का संकेत

पीएम मोदी पर दिग्विजय सिंह का हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए, दिग्विजय सिंह ने बड़ा बयान दिया. मंगलवार को सदन की शुरुआत से पहले बीजेपी के संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर तंज कसा. उन्होंने कहा, ''चाय वाला तीन बार प्रधानमंत्री बन गया, तो ये लोग छटपटा रहे हैं.''

Advertisment

इस पर पलटवार करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा, ''भले ही चाय ना बेची हो, लेकिन कई लोग पीएम बने हैं. इस देश में किसी को भी प्रधानमंत्री बनने का हक है। बाबा साहब अंबेडकर के लिखे संविधान की बदौलत मोदी प्रधानमंत्री बने हैं.'' यह बयान प्रधानमंत्री मोदी की पृष्ठभूमि को लेकर एक तीखी टिप्पणी थी और उन्होंने संविधान की महत्ता को रेखांकित किया.

पीएम मोदी का बयान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी के सदन में व्यवहार को गलत बताया और बीजेपी के सांसदों से अपील की कि वे उनके जैसा बर्ताव न करें और अच्छा आचरण रखें. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के लिए यह असहनीय है कि एक चाय वाला तीन बार प्रधानमंत्री बन गया. वहीं मोदी का यह बयान कांग्रेस और विशेष रूप से राहुल गांधी के खिलाफ एक राजनीतिक हमला था, जिसमें उन्होंने राहुल गांधी की आलोचना करते हुए खुद को सामान्य जनता का प्रतिनिधि बताया.

Advertisment

विवाद की पृष्ठभूमि

राहुल गांधी के भाषण के बाद बीजेपी ने कांग्रेस पर हमला बोला और आरोप लगाया कि कांग्रेस हिन्दू विरोधी है. राहुल गांधी ने अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी की नीतियों की आलोचना की थी, जिसमें उन्होंने हिन्दू धर्म की बातों को भी छुआ. यह विवाद तब और गहराया जब बीजेपी ने इसे राजनीतिक हथियार के रूप में इस्तेमाल किया और कांग्रेस पर निशाना साधा.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • राहुल गांधी के विवादित बयान के बीच दिग्विजय सिंह ने कही बड़ी बात
  • दिग्विजय सिंह का राहुल गांधी के समर्थन में बयान
  • पीएम मोदी पर दिग्विजय सिंह का हमला

Source : News Nation Bureau

PM Narendra Modi PM modi BJP rahul gandhi Breaking news Lok Sabha madhya-pradesh madhya-pradesh-news Digvijay Singh RSS Rahul Gandhi statement Madhya Pradesh Cm Digvijay Singh News Rahul Gandhi in Lok Sabha Rahul Gandhi Speech Lok Sabha Session
Advertisment
Advertisment