Advertisment

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018: कांग्रेस ने 150 उम्मीदवारों के तय किए नाम

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 150 प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए हैं. मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया ने इस बात की जानकारी दी.

author-image
nitu pandey
एडिट
New Update
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018: कांग्रेस ने 150 उम्मीदवारों के तय किए नाम

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने 150 उम्मीदवारों के तय किए नाम

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 150 प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए हैं. मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया ने इस बात की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि00 राज्य की 230 विधानसभा सीट पर होने वाले चुनाव के लिए अभी तक 150 प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए गए हैं. यह सभी नाम सर्वसम्मति से तय किए गए हैं. इसके साथ ही बाबरिया ने कहा कि बाकी बची सीटों पर नामों की बातचीत चल रही है. जल्द ही बाकी बचे सीटों पर नाम तय कर लिए जाएंगे.

Advertisment

बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए एक चरण में 28 नवंबर को मतदान होगा. चुनाव परिणाम 11 दिसंबर को अन्य राज्यों के चुनाव परिणाम के साथ ही घोषित किए जाएंगे.

Advertisment

इसे पढ़ें : मध्‍य प्रदेश : विधानसभा चुनाव के लिए बसपा ने इन चेहरों पर लगाया दांव

साल 2013 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 165 सीटों पर जीत हासिल की थी. वहीं, कांग्रेस ने 58 सीटों पर जीत दर्ज की थी. वहीं बीएसपी को 4 सीट और 3 निर्दलीय उम्मीदवारों को जीत मिली थी.

और पढ़ें : विधानसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच कोंटा से बसपा प्रत्याशी का अपहरण, सुकमा में मिले

Advertisment

वोट प्रतिशत की बात करें तो 2013 के चुनाव में बीजेपी को 44.88 फीसदी और कांग्रेस को 36.38 फीसदी वोट मिले थे. इस चुनाव में बीएसपी को 6.29 फीसदी वोट प्राप्त हुए थे.

Source : News Nation Bureau

assembly-elections rahul gandhi congress Madhya Pradesh Assembly Elections 2018 Madhya Pradesh Elections 2018 Sonia Gandhi
Advertisment
Advertisment