Advertisment

MP: टीम कमलनाथ आज लेगी शपथ, 15 विधायक पहली बार बन सकते हैं मंत्री, छिंदवाड़ा से नहीं कोई नाम

मध्य प्रदेश में आज दोपहर 3 बजे कमलनाथ सरकार का गठन होगा.

author-image
Drigraj Madheshia
एडिट
New Update
MP: टीम कमलनाथ आज लेगी शपथ, 15 विधायक पहली बार बन सकते हैं मंत्री, छिंदवाड़ा से नहीं कोई नाम

मध्य प्रदेश में आज दोपहर 3 बजे कमलनाथ सरकार का गठन होगा. इनमें 12 कैबिनेट और 13 राज्यमंत्रियों के शपथ लेने की संभावना है. इन 13 में से पांच को स्वतंत्र प्रभार दिया जाएगा. इसमें एक निर्दलीय के अलावा तीन महिलाएं, एक मुस्लिम को भी मंत्री बनाया जाएगा. 15 विधायक ऐसे हैं, जो पहली बार मंत्री बनेंगे, जबकि कांग्रेस से पहली बार विधायक बने 55 नए चेहरों में से किसी को भी मंत्रिमंडल में जगह नहीं दी गई.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः छत्‍तीसगढ़ः मंत्रियों के शपथग्रहण के लिए पुलिस ग्राउंड में हो रही तैयारी, जानें कौन-कौन ले सकता है शपथ

इससे पहले दिल्‍ली में चार दिन से डेरा डालकर बैठे मुख्यमंत्री कमलनाथ की टीम पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुहर लगा दी थी. भोपाल में होने वाले कमलनाथ कैबिनेट की शपथग्रहण समारोह की तैयारियां अंतिम दौर में हैं. बता दें विधानसभा का नया सत्र 7 जनवरी से शुरू होने वाला है जो 11 जनवरी तक होगा चलेगा. इस सत्र में सभी नए विधायक शपथ लेंगे. 90 विधायक पहली बार सत्र में शामिल होंगे.

यह भी पढ़ेंः मध्‍य प्रदेश में एक हफ्ते से जारी यूरिया संकट फिलहाल खत्म होगा, आज से बंटेगी खाद

Advertisment

मध्‍य पद्रेश में मंत्रिमंडल गठन को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ 4 दिन से दिल्ली में हैं. वे गुरुवार को दिल्ली पहुंच गए थे. उन्होंने प्रदेश के दिग्गज नेताओं दिग्विजय सिंह, अरुण यादव और ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी चर्चा की. कमलनाथ चार बार राहुल और तीन बार ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिले हैं. सूत्रों का कहना है कि इन मुलाकातों के बीच एक बार राहुल गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया की भी लगभग एक घंटे चर्चा हुई है. विधानसभा अध्यक्ष डॉ. विजय लक्ष्मी साधौ होंगी.

कमलनाथ मंत्रिमंडल के संभावित चेहरे

डॉ.गोविंद सिंह, केपी सिंह, सज्जन वर्मा, बाला बच्चन, तुलसी सिलावट, गोविंद राजपूत, हुकुम सिंह कराडा, बिसाहू लाल सिंह, नर्मदा प्रजापति, प्रद्युम्न सिंह, इमरती देवी, जीतू पटवारी, दीपक सक्सेना, कमलेश्वर पटेल, उमंग सिंघार, हीना कावरे, लखन घनघोरिया, विक्रम सिंह नाती राजा, आरिफ अकील, जयवर्धन सिंह, प्रदीप जायसवाल, तरुण भनोट, राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Oath Taking Ceremony congress Kamal nath ministers madhya-pradesh Kamal nath Cabinet live-updates
Advertisment
Advertisment