Advertisment

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 30 अप्रैल 2021 की ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 29 अप्रैल 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

author-image
Vineeta Mandal
New Update
MPCG NEWS N

MP CG News( Photo Credit : (फोटो-NewsNation))

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 30 अप्रैल 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं. इसके अलावा देश, दुनिया, खेल, व्यापार, वायरल, स्वास्थ्य, रोजगार, मनोरंजन, शिक्षा, अपराध, फैक्ट चेक, विज्ञान, अजब-गजब, गैजेट, ऑटोमोबाइल से जुड़ी सभी ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

  • Apr 30, 2021 07:47 IST

    मध्य में कोरोना मरीजों को मेडिकल किट वितरित की जा रही हैं, यह वे मरीज हैं जो होम आईसोलेशन में हैं. राज्य के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बताया है कि अभी तक 52 जिलों में 1 लाख 23 हजार 743 मेडिकल किट वितरित की जा चुकी हैं. मंत्री सिंह ने बताया है कि 18 अप्रैल से 28 अप्रैल के मध्य नगरीय क्षेत्रों में फीवर क्लीनिक व होम डिलीवरी के माध्यम से एक लाख 23 हजार 743 मेडिकल किट कोविड मरीजों को उपलब्ध कराई गई हैं.



  • Apr 30, 2021 07:46 IST

     मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के चलते आ रही बुरी खबरों के बीच उत्साह और ऊर्जा से भर देने वाली सूचनाएं भी आ रही हैं. शहडोल में 81 साल के बुजुर्ग ने अपने हौसले और सकारात्मक ऊर्जा के सहारे कोरोना को मात देने में सफलता पाई है. शहडोल में 81 वर्षीय बुजुर्ग दुर्गा प्रसाद त्रिवेदी ने कुछ दिनों पूर्व कोरोना जांच करवाई थी. जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उन्हें मेडिकल कॉलेज शहडोल के कोविड-19 वार्ड में भर्ती किया गया था. सही समय पर मिले उचित उपचार के साथ बुजुर्ग दुर्गा प्रसाद त्रिवेदी सकारात्मक ऊर्जा के अनुकरणीय उदाहरण बन गए.



  • Apr 30, 2021 07:44 IST

    कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के बीच परिवहन सेवा स्थगित कर दी गई है. आगामी सात मई तक दोनों राज्यों के बीच यात्री बस वाहनों का आवागमन बंद रहेगा. राज्य शासन ने कोरोना वायरस के संक्रमण पर प्रभावी रोकथाम के लिए लोकहित में मध्यप्रदेश में उत्तरप्रदेश राज्य से आने तथा जाने वाले बस परिवहन संचालन को स्थगित कर दिया है.



  • Apr 30, 2021 07:41 IST

     मध्य प्रदेश में कोरोना के संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए सरकार के प्रयास जारी हैं, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कोरोना को रोकने के लिए गांव को बंद करने की अपील की है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने प्रदेश के ग्रामवासियों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने और उस पर विजय प्राप्त करने के लिए आप लोग कोरोना को अपने गांव की सरहद में प्रवेश नहीं करने दें. अपने गांव को बंद रखें। जब जरूरत हो, तभी गांव के बाहर निकलें जब भी बाहर निकलें तो कोरोना गाइड-लाइन का पूरी तरह से पालन रखें। स्वत स्फूर्त कर्फ्यू है, जनता कर्फ्यू.



  • Apr 30, 2021 07:41 IST

    मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण में गिरावट दर्ज की गई है, वहीं स्वस्थ हो रहे मरीजों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है. राज्य में कोरोना की स्थिति और व्यवस्थाओं की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सभी के निरंतर प्रयासों और जनता के सक्रिय सहयोग से अब प्रदेश में कोरोना संक्रमण कम हो रहा है. बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ होकर घर जा रहे हैं. जनता कर्फ्यू का प्रभाव प्रदेश में दिखने लगा है.



mp-cg-news प्रदेश-समाचार छत्तीसगढ़ मध्य-प्रदेश chhattisgarh madhya-pradesh
Advertisment
Advertisment